हांगकांग की जेल से भागने की कोशिश करने वाले 10 कार्यकर्ताओं को दी गई और भी कड़ी सजा
हांगकांग की जेल से भागने की कोशिश करने वाले 10 कार्यकर्ताओं को दी गई और भी कड़ी सजा
Share:

चीन की एक अदालत ने बुधवार को दस समर्थक लोकतंत्र कार्यकर्ताओं को सजा सुनाई, जिन्होंने इस साल की शुरुआत में 7 महीने से 3 साल की जेल के बीच स्पीडबोट द्वारा हांगकांग भागने की मांग की थी।

शेनझेन के दक्षिणी शहर में येंटियन डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ने 23 अगस्त को बीमार शासक ताइवान में पहुंचने की कोशिश करने वाले दो आरोपियों में से एक को कठोर सजा सुनाई। रिश्तेदारों ने कहा कि सभी प्रतिवादियों ने दोषी ठहराया एक कदम जाहिरा तौर पर हल्का वाक्य प्राप्त करने के उद्देश्य से। माना जाता है कि प्रतिवादियों को डर था कि उन पर हांगकांग कोंग्रेस समर्थक लोकतंत्र आंदोलन के समर्थन में उनकी गतिविधियों के लिए मुकदमा चलाया जाएगा। हांगकांग की मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि कम से कम जून में बीजिंग द्वारा अर्ध-स्वायत्त क्षेत्र पर लगाए गए एक सख्त नए राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत गिरफ्तारी के लिए वारंट निकल सकता है।

अदालत ने कहा कि इसने दो अंडर-एजेड संदिग्धों के लिए एक निजी सुनवाई की और उन पर अवैध रूप से सीमा पार करने का आरोप नहीं लगाया, भले ही उन्होंने दोषी करार दिया हो। एक अन्य आयोजक को दो साल दिए गए जबकि अन्य प्रतिभागियों को सात महीने की जेल दी गई।

जो बिडेन ने ट्रम्प को ‘snail-pitch' वैक्सीन रोलआउट के लिए ठहराया दोषी

अमेरिकी उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस ने प्राप्त किया कोरोना टीका

यूरोप में कोरोना के नए वेरियंट ने पकड़ी तीव्रता, सामने आए इतने नए मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -