मात्र 15 मिनिट में होगा कोरोना टेस्ट, चीन से 3 लाख रैपिड टेस्ट किट भेजे गए भारत
मात्र 15 मिनिट में होगा कोरोना टेस्ट, चीन से 3 लाख रैपिड टेस्ट किट भेजे गए भारत
Share:

बीजिंग: चीन के ग्वांग्झू एयरपोर्ट से आज (शनिवार) और तीन लाख रैपिड एंटीबॉडी टेस्ट किट भारत पहुंचाए गए हैं. इन किट्स का उपयोग कोरोना वायरस की तत्काल जांच के लिए किया जाएगा. बीजिंग में भारत के राजदूत विक्रम मिस्री ने शनिवार को जानकारी देते हुए बताया कि भारत भी अन्य देशों की तरह कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रहा है और इसकी जांच के लिए हमें और अधिक टेस्ट किट चाहिए होंगे. इसलिए शनिवार को ग्वांग्झू एयरपोर्ट से तीन लाख के करीब रैपिड एंटीबॉडी टेस्ट किट्स राजस्थान और तमिलनाडु के लिए भेजे गए हैं.

उन्होंने कहा कि, 'तीन लाख के लगभग रैपिड एंटीबॉडी टेस्ट किट्स अभी-अभी चीन के ग्वांग्झू एयरपोर्ट से एयर इंडिया के द्वारा भेजे गए हैं. जो राजस्थान और तमिलनाडु पहुंचेंगे. हमारी टीम बेहतरीन काम कर रही है.' चीन ने इससे पहले गुरुवार को भी 650,000 कोरोना वायरस टेस्ट किट्स भेजी थीं. गुरुवार को विक्रम मिस्री ने बताया था कि चीन से खरीदी जा रही 20 लाख से ज्यादा जांच किट्स को अगले 15 दिनों में भारत पहुँचाया जाएगा.

जाहिर है भारत इन दिनों कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ने के लिए मेडिकल सुविधाओं के उपकरण चीन से सामान मंगवा रहा है. रैपिड एंटीबॉडी टेस्ट्स किट की सहायता से कोरोना वायरस की रिपोर्ट केवल 15 मिनट में प्राप्त की जा सकती है. अच्छी बात यह है कि यह टेस्ट ब्लड सैंपल से ही हो जाएगा और इसके लिए नेसल स्वाब्स की आवश्यकता नहीं होगी. 

अंग्रेज़ों के बाजार में बजेगा भारतीय दवा का डंका, ब्रिटिश सरकार ने दी मंजूरी

चीन को पहली चोट, हुंडई और पोस्को भारत में लगा सकती है प्लांट्स!

इन देशों की कंपनियों को भारत में निवेश के लिए लेनी होगी अनु​मति

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -