कोरोना के बाद अब इस वायरस का फ़ैल रहा आतंक, बढ़ सकती है परेशानियां
कोरोना के बाद अब इस वायरस का फ़ैल रहा आतंक, बढ़ सकती है परेशानियां
Share:

बीजिंग: अभी चीन में कोरोना का कहर थमा भी नहीं है और अब फिर एक नई मुसीबत सामने आ गई है जंहा न में कोरोना वायरस के कहर के बीच हुनान प्रांत के शुआंग किंग जिले के एक फार्म में खतरनाक बर्ड फ्लू के अटैक की खबर है, वहीं जो हुबेई प्रांत की दक्षिणी सीमा पर स्थित है. बता दें कि हुबेई प्रांत कोरोना वायरस का केंद्र है. इस खतरनाक वायरस से 304 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 14 हजार से ज्यादा इसके मामले सामने आए हैं.    

मिली जानकरी के अनुसार चीन के कृषि और ग्रामीण मामलों के मंत्रालय के एक बयान के अनुसार इस फार्म में 7,850 मुर्गियां हैं और 4,500 की मौत हो गई है. हालांकि,  एच5एन1 (H5N1) से अभी तक किसी इंसान के प्रभावित होने की खबर नहीं है. बर्ड फ्लू का प्रकोप ऐसे समय में सामने आया है जब चीनी अधिकारी कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए संघर्ष कर रहे हैं.

चीन ने यात्रा पर प्रतिबंध लगाया: आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि लूनर न्यू ईयर के मद्देनजर चीन ने यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. इससे लगभग एक दर्जन शहर में 56 मिलियन लोग प्रभावित हुए हैं. लूनर न्यू ईयर के दौरान लाखों चीनी लोग यात्र करते हैं ऐसे में इस वायरस का प्रसार बढ़ सकता है. इसी डर से यह प्रतिबंध लगाया गया है.  

विश्व स्वास्थ्य संगठन वैश्विक हेल्थ इमरजेंसी घोषित किया: जंहा यह भी कहा जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया, फ्रांस, अमेरिका और भारत समेत दुनिया भर के कई देशों में इस वायरस के मामले सामने आए हैं.  इस वैश्विक महामारी से निपटने में दुनियाभर के स्वास्थ्य अधिकारी लगे हुए हैं. चीन से कई देश अपने लोगों को वापस लाने में लगे हुए हैं.  विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कोरोना वायरस के मद्देनजर वैश्विक हेल्थ इमरजेंसी घोषित कर दिया है.

पाकिस्तान में हिन्दू मंदिर तोड़ने वाले चारों आरोपी रिहा, शिकायतकर्ता ने वापस लिया केस

47 साल बाद यूरोपीय संघ से बाहर हुआ ब्रिटेन, जानिए भारत पर क्या पड़ेगा असर

फ्लोरिडा के चर्च में गोलीबारी का शिकार हुए लोग, 2 लोगों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -