ईरान और इटली में 'कोरोना' से मची तबाही में चीन के 'OBOR' का हाथ
ईरान और इटली में 'कोरोना' से मची तबाही में चीन के 'OBOR' का हाथ
Share:

नई दिल्ली: कोरोनावायरस के कहर से आज पूरी दुनिया जूझ रही है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने इसे महामारी भी घोषित कर दिया है। विश्वभर में अभी तक लगभग ढाई लाख लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं, जिनमें से 11 हजार से ज्यादा लोग अपनी जान भी गंवा चुके हैं। इस बीच कोरोना से संक्रमित लोगों की तादाद निरंतर बढ़ते ही जा रही है।

हालांकि भारत में अभी इस वायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा चार सौ के लगभग ही पहुंचा है, जिसमें सात लोगों की मौत हुई है, जबकि 23 लोग इस वायरस से ठीक हो चुके हैं। माना जा रहा है कि भारत में अभी हम कोरोना की समस्या के दूसरे चरण में हैं और आगे आने वाले दो-तीन हफ्ते इसमें महत्वपूर्ण हो सकते हैं। अभी तक कोरोना संक्रमण के जो मामले दर्ज किए गए हैं, उनमें से लगभग 41 मामले विदेशियों के हैं और बाकी मामले भारतीयों से संबंधित हैं, किन्तु ये सभी मामले वे हैं जिनका संबंध सीधे तौर से विदेशों से आने वाले लोगों के साथ है, यानी विदेशी पर्यटक या विदेशों से लौटने वाले भारतीय और उनके साथ संपर्क में आए उनके रिश्तेदार।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, इटली और ईरान में इस वायरस के फैलने में चीन के ‘वन बेल्ट वन रोड’ (OBOR) यानी बेल्ट रोड परियोजना का बड़ा हाथ है। चीन से इतनी दूर होने के बाद भी इन दोनों मुल्कों में कोरोना वायरस के फैलने के कारण ओबीओआर ही बताई जा रही है। 

कोरोना से शेयर बाजार में भूचाल, सेंसेक्स 2991 लुढ़का, 45 मिनिट के लिए कारोबार बंद

कोरोना से लड़ने के लिए फार्मा सेक्टर को मिलेंगे 10 हज़ार करोड़, मोदी सरकार का ऐलान

'कोरोना' की मार से कराह उठा बाज़ार, 2307 अंकों की गिरावट के साथ खुला बाज़ार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -