ट्रम्प का नया दाव, अमेरिका में नहीं बिकेंगे चीनी मोबाइल
ट्रम्प का नया दाव, अमेरिका में नहीं बिकेंगे चीनी मोबाइल
Share:

अमेरिका : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन के साथ एक नया दाव खेल दिया है. ट्रम्प ने सबसे बड़े सेल फोन कैरियर, चाइना मोबाइल को अमेरिका में कारोबार का लाइसेंस न देने की अपील की है. जानकारी के मुताबिक अमेरिकी राष्ट्रीय दूरसंचार एवं सूचना प्रशासन ने 2 जुलाई को संघीय संचार आयोग को भेजे एक बयान में अपनी सिफारिशों के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा में खतरों का हवाला भी दिया गया है. 

अमेरिका की संचार आयोग एक स्वंतत्र एजेंसी है, जो इस पर अपना आखिरी फैसला लेगा. इस मामले में अमेरिकी वाणिज्य विभाग में डेविड रेडल सहायक संपर्क एवं सूचना मंत्री, ने बताया कि, "चाइना मोबाइल के साथ काफी आदान-प्रदान के बाद अमेरिकी कानून प्रवर्तन और राष्ट्रीय सुरक्षा हितों के लिए आने वाले जोखिमों से संबंधित चिंताओं को नाकारा नहीं जा सकता है. "

 

मामले में एनटीआईए का यह फैसला वाशिंगटन और बीजिंग के बीच बढ़े तनाव के बीच आया है. बता दें कि इससे पहले अमेरिका ने 50 अरब डॉलर के चीनी उत्पादों पर 25 प्रतिशत आयात शुल्क लगाने की घोषणा की थी. जिसके जवाब में चीन ने जैसे-को-तैसा की राह पर 50 अरब डॉलर के अमेरिकी उत्पादों पर 25 प्रतिशत अतिरिक्त शुल्क लगाने की 16 जून को घोषणा की.

मलेशिया के पूर्व प्रधानमंत्री हिरासत में

फीफा के दौरान इस खिलाड़ी ने पिता किडनेप हुए पर नहीं छोड़ा टीम का साथ

फीफा 2018 : स्विटजरलैंड को हरा स्वीडन भी क्वार्टर फाइनल में

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -