फीफा 2018 : स्विटजरलैंड को हरा स्वीडन भी क्वार्टर फाइनल में

Jul 04 2018 09:40 AM
फीफा 2018 : स्विटजरलैंड को हरा स्वीडन भी क्वार्टर फाइनल में

रूस:  रूस में चल रहे फीफा वर्ल्ड कप में नॉकआउट मुकाबला में स्वीडन और स्विटजरलैंड के बीच मैच खेला गया. जिसमे स्वीडन ने शानदार जीत हासिल कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. एमिल फोर्सबर्ग के एकमात्र गोल की मदद से स्वीडन ने स्विटजरलैंड को 1-0 से हराकर यह कारनामा किया. बता दें कि स्वीडन ने 24 साल में पहली बार फीफा विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया है. 

 

सेंट पीटर्सबर्ग स्टेडियम पर खेला गया यह मुकाबला खासा रोमांचक नहीं रहा और कोई भी टीम उम्दा फुटबॉल का प्रदर्शन नहीं कर सकी. स्वीडन 1994 के बाद पहली बार विश्व कप के अंतिम आठ में पहुंचा है. उनकी यहां तक की राह आसान नहीं रही है और ज्लाटन इब्राहिमोविच के बगैर भी एक ईकाई के रूप में बेहतर प्रदर्शन करते हुए वे यहां तक पहुंचे हैं. स्वीडन के लिये एकमात्र गोल दूसरे हाफ में फोर्सबर्ग ने किया. अब आगे अंतिम आठ में उसे हलके में नहीं लिया जा सकता है.

 

स्विटजरलैंड के माइकल लांग को इंजुरी टाइम में लालकार्ड देखना पड़ा जिन्होंने ओल्सन को बाधा पहुंचाई थी. वही स्वीडन के डिफेंडर माइकल लस्टिग को पीला कार्ड देखना पड़ा जिससे वह समारा में शनिवार को क्वार्टर फाइनल नहीं खेल पाएंगे.

क्रिकेट का एकलौता छक्का जो दूसरे शहर में जा गिरा था

कुणाल पंड्या के ट्वीट पर भावुक हुई पत्नी

बॉल टैम्परिंग पर ICC का बड़ा फैसला, अब होगी ये सजा

 

?