14 जनवरी को चीन पहुंचेगी WHO की टीम
14 जनवरी को चीन पहुंचेगी WHO की टीम
Share:

चीनी अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) की अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञों की टीम कोविड-19 महामारी की उत्पत्ति की जांच करने के लिए 14 जनवरी को चीन पहुंचेगी। हालांकि राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग, जिसने जनवरी की शुरुआत में देरी से आने की तारीख की घोषणा की, ने टीम के कार्यक्रम का विस्तार नहीं किया।

बीजिंग से प्राधिकरण के अभाव ने शुरुआती संक्रमणों की जांच के लिए एक लंबे समय से प्रतीक्षित मिशन पर 10-मजबूत टीम के आगमन में देरी की थी, जिसे चीन के विदेश मंत्रालय ने "गलतफहमी" कहा था। टीम की चीन यात्रा, विशेष रूप से वुहान, जहां पिछले साल दिसंबर में वायरस पहली बार उभरा था, बीजिंग के रूप में विवाद की हड्डी बन गया है, जो वुहान में वायरस की उत्पत्ति के बारे में व्यापक रूप से आयोजित दृश्य पर सवाल उठाता है, ने अनुमति देने में देरी की थी 10- विशेषज्ञों की सदस्य टीम।

चीन पर एक कवर-अप का आरोप लगाया गया है जिसने इसकी प्रारंभिक प्रतिक्रिया में देरी की, जिससे यह वायरस फैल गया, क्योंकि यह पहली बार 2019 के अंत में वुहान के मध्य शहर में उभरा। 9 जनवरी को, राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) के उप प्रमुख ज़ेंग यिक्सिन ने यहां मीडिया को बताया कि टीम के वुहान पहुंचने का सही समय अभी भी बातचीत के तहत था। ज़ेंग ने कहा कि चीन और विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) चार वीडियो कॉन्फ्रेंस के साथ जांच की विशिष्ट व्यवस्था पर आम सहमति पर पहुंच गए हैं।

दिल्ली दंगा: उमर खालिद से फ़ोन पर बोला था ताहिर हुसैन - 'कई घर जला दिए हैं, आगाज़ हो चुका...

हनी ट्रैप में फंसा राजस्थान का पूर्व सरपंच, ISI को भेजने लगा सेना की खुफिया जानकारियां

राजनीति में कदम नहीं रखेंगे रजनीकांत, बयान जारी कर बताया कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -