खूनी संघर्ष में मारे गए चीनी सैनिकों के परिवारों को प्रताड़ित कर रहा चाइना
खूनी संघर्ष में मारे गए चीनी सैनिकों के परिवारों को प्रताड़ित कर रहा चाइना
Share:

भारत के पड़ोसी मुल्क चीन ने गलवन घाटी में भारतीय सैनिकों के साथ संघर्ष में मारे गए चीनी सैनिकों के पीडि़त परिवारों को शांत करने का प्रयास किया है. चीनी की कम्युनिस्ट पार्टी के मुखपत्र द ग्लोबल टाइम्स के संपादक हू जिन ने लिखा है कि मृतकों को सैन्य सम्मान दिया गया है और यह जानकारी अंतत: सही समय पर लोगों को दी जाएगी, ताकि इन नायकों को याद किया जा सके. 

भारत का पानी रोकने पर भूटान ने दी सफाई, वित्त मंत्री ने कही ये बात

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि  चीन आधिकारिक रूप से स्वीकार नहीं करता कि झड़प में उसके सैनिकों की मौत हुई थी. चीन में दो दिन पहले ही एक वीडियो सामने आया था, जिसमें पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के जवानों के परिवार इस बात से नाराज दिख रहे हैं कि भारतीय शहीदों के विपरीत, चीन के मारे गए सैनिकों को कोई सम्मान नहीं मिला. यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसके बाद संपादकीय में यह बात कही गई है.  

'राजनीति में अप्रासंगिक हैं राहुल गाँधी'... किशन रेड्डी ने पूर्व कांग्रेस प्रमुख पर बोला हमला

मीडिया रिपोर्ट ने कहा है कि गलवन में हिंसक झड़प में 20 से कम चीनी सैनिक मारे गए हैं. चीन सरकार ने इस बारे में अब तक चुप्पी नहीं तोड़ी है. हू ने 'पीएलए अधिकारियों और सैनिकों को शीर्ष श्रद्धांजलि' देते हुए लिखा, 'चीन की सुरक्षा और चीन की शांति उन पर निर्भर करती है. अब तक चीनी सेना ने मृतकों के बारे में कोई सूचना जारी नहीं की है. पूर्व सैनिक और फिलहाल मीडिया पेशेवर के तौर पर मैं समझता हूं कि यह दोनों देशों में, विशेष रूप से भारत में, जनता के विचारों को नहीं भड़काने के लिहाज से एक जरूरी कदम है. यह बीजिंग की अच्छी सोच है.' कम से कम 40 चीनी सैनिक मारे जाने और भारत की ओर से 16 चीनी सैनिकों के शव सौंपे जाने की भारतीय मीडिया की खबरों को ग्लोबल टाइम्स के संपादक ने बेबुनियाद कहा है.

CBSE 10वीं-12वीं के स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खबर, बिना परीक्षा के रिजल्ट जारी कर सकता है बोर्ड

एक दिन में सामने आए 17 हज़ार से अधिक नए कोरोना केस, 407 लोगों की मौत

कांग्रेस ने 'राजीव गाँधी फाउंडेशन' में दान कर दिया PMNRF का पैसा, JP नड्डा ने दिए सबूत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -