अब चीन ने शुरू की सबकी जासूसी, 35 करोड़ कैमरों से रख रहा नज़र
अब चीन ने शुरू की सबकी जासूसी, 35 करोड़ कैमरों से रख रहा नज़र
Share:

बीजिंग: चीन में क्वारंटीन में रह रहे लोगों की जासूसी किए जाने का मामला प्रकाश में आया है. ये जासूसी कोई और नहीं चीन के राष्ट्रपति  जिनपिंग स्वयं करा रहे हैं. दरअसल, ऐसे लोगों के घरों के बाहर और यहां तक कि घर के भीतर भी कैमरा लगाए जा रहे हैं जो कोरोना के संदिग्ध हैं और होम क्वारंटीन में हैं. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पूरे चीन में अब तक लगभग 35 करोड़ सीसीटीवी कैमरे लगाए जा चुके हैं. सरकार ने हालांकि अपने इस कदम को लेकर कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया है. किन्तु जिन लोगों के घरों में कैमरा लगाए गए हैं उन्होंने मीडिया को इस संबंध में जानकारी दी है.

वुहान में भले ही लॉकडाउन खुल चुका है. कोरोना संकट के दौरान यहां रहने वाले लोग भी वापस से काम पर पहुँचने लगे हैं. मगर अब भी इन लोगों को कोरोना वायरस के वापस आने का डर सता रहा है क्योंकि चीन में अब नए कोरोना के मरीजों में संक्रमण के किसी भी तरह के लक्षण नज़र नहीं आ रहे हैं.

दरअसल चीन में कोरोना वायरस के कई एसिंप्टोमेटिक मामले सामने आए हैं. एसिंप्टोमेटिक को सरल भाषा में समझें तो वो बीमारी जिसमें कोई लक्षण नज़र नहीं आते हैं. ऐसे लोगों को चीन होम क्वारंटीन में रख रहा है और इन लोगों पर 24 घंटे नजर रखने के लिए कैमरे की मदद ली जा रही हैं. ये कैमरे लोगों के घरों के भीतर और बाहर दरवाजे पर फिट किए जा रहे हैं.

भारत के प्रयासों को अमेरिका ने सराहा, कहा- बिना थके कोरोना से लड़ रहा देश

कोरोना पॉजिटिव होने पर रूसी प्रधानमंत्री ने डिप्टी PM को सौंपा कामकाज

कोरोना पॉजिटिव पाए गए रूस के प्रधानमंत्री, अस्पताल में किया गया भर्ती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -