भारत के प्रयासों को अमेरिका ने सराहा, कहा- बिना थके कोरोना से लड़ रहा देश

वाशिंगटन: अमेरिका के एक प्रभावशाली सांसद ने हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन दवाओं जैसी महत्वपूर्ण चिकित्सा सामग्री को बड़ी मात्रा में अमेरिका को उपलब्ध कराने के लिए भारत की तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि भारत कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में अगुवा के तौर पर सामने आया है। सांसद जॉर्ज होल्डिंग ने कहा कि भारत अमेरिका के सबसे करीबी और अहम सहयोगियों में से एक है और हमारे संबंध को हमेशा वाशिंगटन में दोनों पक्ष का समर्थन प्राप्त रहा है।

उन्होंने कहा कि मैं आभारी हूं कि भारत कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में एक अगुवा के तौर पर सामने आया और मुझे प्रसन्नता है कि इस वैश्विक महामारी के दौरान हमारी विशेष साझेदारी मजबूत बनी हुई है। बता दें कि होल्डिंग भारत और भारतीय-अमेरिकियों पर कांग्रेस की कॉकस के सह-अध्यक्ष भी हैं। उत्तर कैरोलिना के कद्दावर रिपब्लिकन सांसद ने एक बयान में अमेरिका में महामारी संबंधी राहत कार्यों में भारतीय-अमेरिकी गैर लाभकारी संगठनों और सामुदायिक संगठनों द्वारा निभाई जा रही भूमिका की भी तारीफ की।

होल्डिंग ने कहा कि अमेरिकी धरती पर सेवा इंटरनेशनल (भारत स्थित सेवा संगठन) मास्क, भोजन बांटने के लिए बगैर थके काम कर रही है और यह सुनिश्चित कर रही है कि पूरे देश में कमजोर वर्ग के लोगों को भोजन और दवाएं मिले। उन्होंने कहा कि भारत सरकार कोरोना से निपटने में अंतरराष्ट्रीय समुदाय की सहायता के लिए अपने देश और अमेरिका दोनों में काफी मेहनत कर रही है। यह देखना रोमांचक है कि हमारे करीबी और सबसे अहम साझेदारों में से एक का लगभग 10 हजार मील दूर से हमारे देश पर कैसे इतना प्रभाव हो सकता है।

कोरोना पॉजिटिव होने पर रूसी प्रधानमंत्री ने डिप्टी PM को सौंपा कामकाज

कोरोना पॉजिटिव पाए गए रूस के प्रधानमंत्री, अस्पताल में किया गया भर्ती

कोरोना संक्रमितों के लिए वरदान साबित हो रही 'रेमडेसिविर', इतने दिनों में ठीक हो रहे मरीज

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -