जेल में घूसा कोरोना वायरस, इतने कैदियों को बना शिकार
जेल में घूसा कोरोना वायरस, इतने कैदियों को बना शिकार
Share:

भारत के पड़ोसी मुल्क चीन में कहर बरपा रहा कारोना वायरस जेलों में बंद कैदियों को भी अपनी चपेट में ले रहा है. वायरस ने हुबेई प्रांत के बाहर की दो जेलों के 234 कैदियों को संक्रमित किया है. जेलों में वायरस फैलने को लेकर ज‍िम्‍मेदार मानें जा रहे अधिकारियों को निकाल दिया गया है. ये जेलें उत्तरी प्रांत शानदोंग और पूर्वी प्रांत झेजियांग में हैं. अधिकारियों के मुताबिक, हुबेई प्रांत के बाहर गुरुवार को 258 नए मामले सामने आए. जीनिंग शहर की रेनचेंग जेल में 207 कैदियों के संक्रमित होने बाद शानदोंग के प्रांतीय न्याय विभाग प्रमुख को बर्खास्त कर दिया गया है.

हवा में उड़ते होटल से कम नहीं है डोनाल्ड ट्रम्प का विमान, जानिए 'Air Force One' की खासियत

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रेनचेंग जेल में वायरस के संक्रमण का पहला मामला 13 फरवरी को सामने आया था. आधिकारिक बयान में कहा गया है कि जेल के सात अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई हुई है और उन्‍हें बाहर निकाल दिया गया है. शानदोंग प्रांतीय सरकार के उप महासचिव यू चेंग के कहा कि जांच में पाया गया है कि कुछ विभागों ने अपनी जिम्‍मेदारियों का अनुपालन ठीक से न‍हीं किया. यही नहीं बीमारी की रोकथाम के लिए उनकी ओर से उठाए गए कदम भी ठोस नहीं थे.

Box Office: अजय देवगन की 'तन्हाजी' ने कमाई के मामले में बनाया नया रिकॉर्ड, अक्षय कुमार को पछाड़ा

इस वायरस को लेकर शानदोंग के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि जीनिंग शहर में एक अस्पताल को वायरस से संक्रमित कैदियों के इलाज को कहा गया है. यही नहीं जेल के भीतर भी कैदियों के इलाज की सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी. सरकार ने इस लापरवाही की जांच के लिए एक टीम भेज दी है. झेजियांग प्रांत में वायरस ने इस हफ्ते 27 कैदियों को अपनी चपेट में लिया है. सरकार ने लापरवाही की इस दूसरी घटना को लेकर भी कार्रवाई की है और झेजियांग की शिलिफेंग जेल के निदेशक एवं कम्युनिस्ट पार्टी के प्रमुख को बर्खास्त कर दिया है. प्रांतीय सरकार की ओर से जारी आधिकारिक बयान में कहा गया है कि जेल में वायरस फैलने की इस घटना के मामले में भी जांच बैठा दी गई है. 

डोनाल्ड ट्रम्प के सलाहकार को हुई 40 दिन की जेल, लगा ये गंभीर आरोप

पाकिस्तान को FATF ने जमकर फटकारा, कहा- आतंक के खिलाफ एक्शन लो नहीं तो....

पाकिस्तान के डाक विभाग की हालत खस्ता, काम करने के लिए नहीं हैं कर्मचारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -