LAC विवाद: भारत के साथ युद्ध की तैयारी में चीन ! सीमा पर तैनात किए टैंक
LAC विवाद: भारत के साथ युद्ध की तैयारी में चीन ! सीमा पर तैनात किए टैंक
Share:

लेह: भारत और चीन के बीच मई की शुरुआत से लाइन ऑफ़ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) पर तनाव जारी है। इसी बीच चीन अपनी नापाक हरकतों से बाज आने का नाम नहीं ले रहा है। हालांकि, इंडियन आर्मी की चौकसी ने उसके हर नापाक इरादों पर पानी फेर दिया है। ऐसे में अपनी खोखली अकड़ दिखाने के लिए चीन बॉर्डर पर टैंक तैनात कर रहा है।

हालांकि इंडियन आर्मी पूरी तरह से मुस्तैद और अलर्ट हैं। वे चीन की हर नामाकूल हरकत का मुहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार हैं। बता दें कि दोनों देशों की सेनाओं के बीच पूर्वी लद्दाख में पिछले नौ महीने से गतिरोध जारी है। दोनों ही देश सीमा विवादों को ख़त्म करने के लिए सैन्य और राजनयिक वार्ता स्तर पर वार्ता कर रहे हैं। हालांकि इनका कोई खास परिणाम नहीं निकला है। अब LAC से महज 200 मीटर की दूरी पर चीनी टैंक देखे गए हैं। इससे दोनों के बीच विवाद बढ़ने की आशंका हैं।

खबरों के मुताबिक, चीन ने LAC पर भारतीय चौकियों के सामने टैंक तैनात किए हैं। LAC पर भारतीय टी-90 और चीनी टी-15 टैंक 200 मीटर की दूरी पर आमने-सामने खड़ी हुईं हैं। चीन ने रेजांगला, रेचिन ला और मुखोसरी पर अपने टी-15 टैंक तैनात किए हैं। चीन ने भारतीय चौकियों के समक्ष जो टैंक तैनात किए हैं वो हल्के हैं। वहीं अमेरिका ने इंडियन नेवी को चीन की एक और नापाक हरकत के संबंध में चेताया है। अमेरिका का कहना है कि ड्रैगन के 12 जंगी जहाज अंडमान द्वीप की ओर बढ़ने के लिए तैयार हैं।

ममता बनर्जी करेगी कोलकाता अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का उद्घाटन

अडाणी के खिलाफ पोस्ट करना पड़ा भारी, मुंबई से शख्स से माँगा गया 5 करोड़ रुपए हर्जाना

छुट्टियों के मौसम से अर्थव्यवस्था हो सकती है प्रभावित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -