इतने मिलियन कोरोना वैक्सीन की खुराक पाकिस्तान भेजेगा चीन
इतने मिलियन कोरोना वैक्सीन की खुराक पाकिस्तान भेजेगा चीन
Share:

कोरोना वृद्धि के बीच पाकिस्तान को चीन से कोरोनोवायरस वैक्सीन के दस लाख खुराक का एक और बैच मिला है। चीन को इस तरह की महामारी की स्थिति में पाकिस्तान का समर्थन करते हुए देखा गया है, चीन कोविड-19 के प्रसार के लिए पाकिस्तान को मदद करने के लिए टीके वितरित करता है। हाल ही में, रिपोर्टों ने पढ़ा कि राष्ट्र ने 800,000 से अधिक लोगों को संक्रमित केसलोएड रिकॉर्ड किया और देश में 17,100 से अधिक लोगों के जीवन का दावा किया। चीन ने रविवार से पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के तीन विमानों के जरिए दस लाख चीनी विकसित साइनोफर्म वैक्सीन की खेप भेजी। विमान शनिवार को चीन के लिए रवाना हुआ था। 

29 अप्रैल को राष्ट्रीय ध्वज वाहक द्वारा कोविड-19 टीकों की अतिरिक्त दो मिलियन खुराक भी चीन से राष्ट्रीय ध्वज वाहक द्वारा भेजी जाएगी। महामारी की तीसरी लहर से निपटने के लिए पाकिस्तान के संघर्ष के रूप में नई खेप पहुंची। पिछले महीने, पाकिस्तान को चीन से कोरोनोवायरस वैक्सीन की डेढ़ लाख खुराक की दूसरी खेप मिली थी। कोरोना संकट के बीच देश ने स्मार्ट लॉकडाउन लागू किया है, टीकाकरण कार्यक्रमों को गति दी है और SoPs को लागू करने में नागरिक प्रशासन की मदद करने के लिए सेना के जवानों को तैनात किया है। 

अब तक पाकिस्तान ने वैक्सीन की 1.7 मिलियन से अधिक खुराक दी है। 4,825 नए मामलों का पता चलने के बाद सोमवार को पाकिस्तान का कोरोनोवायरस टैली 800,000 को पार कर गया, जबकि अन्य 70 लोगों ने कोविड-19 के सामने दम तोड़ दिया, जिसमें मौतों की संख्या 17187 हो गई। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय ने कहा कि 4,222 मरीज गंभीर स्थिति में थे और सक्रिय संख्या में मरीज 89,219 थे।

मुफ्त वैक्सीन को लेकर आपस में भिड़ी कांग्रेस-शिवसेना, मची क्रेडिट लेने की होड़

राहुल गांधी का केंद्र पर हमला, कहा- भारत को भाजपा सिस्टम का शिकार न बनाएं

IPL 2021: हैदराबाद की हार पर बोले विलियम्सन, कहा- सुपर ओवर में हारकर थक चुका हूँ ...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -