कोरोना वायरस का कहर जारी, शादी समारोह से गायब हुए लोग
कोरोना वायरस का कहर जारी, शादी समारोह से गायब हुए लोग
Share:

भारत के पड़ोसी मुल्क चीन में कोरोना वायरस का कहर बरकरार है. आलम ये है कि अब वहां पर होने वाले सार्वजनिक कार्यक्रम भी आनलाइन हो रहे हैं. स्कूल बंद हैं ऐसे में बच्चे घर बैठकर आनलाइन पढ़ाई कर रहे हैं. इस माह वहां पर बच्चों की परीक्षाएं भी होनी है मगर स्कूल बंद होने की वजह से वो वहां नहीं जा पा रहे हैं और साफ्टवेयर की मदद से घर पर ही बैठकर आनलाइन पढ़ाई कर रहे हैं. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोरोना वायरस को फैलने से बचाने के लिए ही ये सारे कदम उठाए जा रहे हैं. वुहान और हुबेई प्रांत में तो सारी चीजें बंद कर दी गई हैं. मॉल्स, स्कूल, मार्केट और अन्य सभी चीजें बंद हैं.

दुनिया भर के मुसलामानों से इमरान खान की अपील, कहा- अपने ऊपर हो रहे अत्याचार के खिलाफ...

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अब वहां शादी जैसे सार्वजनिक समारोहों से भी लोगों ने दूरी बना रखी है, वो इसमें शामिल नहीं हो रहे हैं. एहतियात बरतते हुए शादी जैसे कार्यक्रम से भी लोग दूरी बना रहे हैं. आमतौर पर शादी जैसे समारोहों में 200 से 300 लोग जमा होते हैं मगर इन दिनों चीन में होने वाली शादियां बिना मेहमानों के हो रही हैं और तो और शादी समारोह को लोग वीडियो कॉलिंग के जरिए देख रहे हैं और वहीं से शुभकामना भी दे रहे हैं. 

coronaviraus का एक और मामला आया सामने, थाइलैंड में मिला पहला मरीज

अगर आपको नही पता तो बता दे कि अपनी शादी से कुछ दिन पहले सिंगापुर के रहने वाले जोसेफ यू और उनकी पत्नी कांग टिंग चीन से लौटे थे. शादी में आने वाले मेहमानों ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों में मद्देनजर शादी में आने पर चिंता जताई. मेहमानों की चिंता दूर करने के लिए जोसेफ यू और कांग टिंग ने एक नया तरीका निकाला. दूल्हा और दुल्हन ने फैसला किया कि वो शादी समारोह से दूर रहेंगे.उन्होंने मेहमानों से भरे शादी के हॉल में शादी को लाइवस्ट्रीम किया. जोसेफ यू और कांग टिंग ने वीडियो कॉल के जरिए वेडिंग हॉल में मौजूद मेहमानों के सामने अपनी शादी की स्पीच दी. वीडियो कॉल पर ही सभी मेहमानों ने उन्हें मुबारकबाद दी. सिंगापुर में अब तक कोरोना वायरस के संक्रमण के कुल 28 मामले सामने आए हैं. चीन के बाद सिंगापुर दूसरा देश है जहां बड़ी संख्या में संक्रमण के मामले में दर्ज किए गए हैं.

किसी महल से कम नहीं दिखता अशोकनगर का यह रेलवे स्टेशन

भारतीयों की फ्री एंट्री पर भूटान ने लगाया बैन, अब रोज़ चुकाने होंगे इतने रुपए

भारतीय क्रिकेट को लेकर बड़ा खुलासा, आखिर क्यों रायुडू को किया था टीम से बाहर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -