चीन पर बढ़ा रहस्यमयी बीमारी का प्रकोप, अब तक 4 से अधिक मौत
चीन पर बढ़ा रहस्यमयी बीमारी का प्रकोप, अब तक 4 से अधिक मौत
Share:

बीजिंग: हाल ही में रहस्यमय कोरोनावायरस इंसान से इंसान के बीच फैल रहा है. चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने सोमवार को इसकी पुष्टि की. इसने चिकित्सा कर्मचारियों को संक्रमित किया है. वहीं इस वायरस से देश में चौथे व्यक्ति की मौत हो गई है. जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि मामले की जांच कर रही स्वास्थ्य आयोग की टीम के प्रमुख झोंग नानशान ने इस बात की पुष्टि की कि देश के गुआंगडोंग प्रांत में इंसान से इंसान के बीच इस फैल रहे इस रहस्यमय कोरोनावायरस का मामला सामने आया है. वहीं इस बात पर अधिकारियों ने वुहान में एक 89 वर्ष के व्यक्ति की मौत की पुष्टि की है. इसके 200 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. यह वायरस वुहान के बाद राजधानी बीजिंग समेत दूसरे कई चीनी शहरों में भी फैल चुका है. 

सूत्रों से मिली जानकरी के अनुसार चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने कहा कि प्रकोप की रोकथाम और जिंदगियों को बचाना हमारी प्राथमिकता है. मध्य चीन के वुहान शहर में सबसे पहले सीवियर एक्यूट रेस्पिरेटरी सिंड्रोम (एसएआरएस) रोगाणु जैसे रहस्यमय कोरोनावायरस का पहला मामला सामने आया था. वर्ष 2002 और 2003 में एसएआरएस के प्रकोप से चीन और हांगकांग में करीब 650 लोगों की मौत हुई थी.

चार एशियाई देशों में दस्तक: वहीं यह भी कहा जा रहा कहा कि वायरस ने चार एशियाई देशों में दस्तक दी है. जंहा सांस संबंधी परेशानी का कारण बनने वाला यह वायरस जापान और थाइलैंड के बाद दक्षिण कोरिया भी पहुंच गया है. दक्षिण कोरिया में सोमवार को इसका पहला मामला सामने आया.  

सीफूड मार्केट से वायरस फैलने की आशंका: वुहान के सीफूड मार्केट को इस वायरस का केंद्र माना जा रहा है. लेकिन स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि ऐसे कई रोगी पाए गए, जिनका इस मार्केट से कोई संबंध नहीं पाया गया.

म्यांमार की जांच में हुआ खुलासा, बनी थी रोहिंग्या मुस्लिम के साथ याद की स्थिति

अमेरिका ने ईरान पर साधा निशाना, 3 रॉकेट दागे

अब चीन भी बैन करेगा सिंगल यूज प्लास्टिक, भारत की तर्ज पर उठाया कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -