बीजिंग से कोई एक इंच जमीन भी नहीं छीन सकता, हम किसी का दखल स्वीकार नहीं करेंगे - चीन

Jun 03 2019 08:30 PM
बीजिंग से कोई एक इंच जमीन भी नहीं छीन सकता, हम किसी का दखल स्वीकार नहीं करेंगे - चीन

बीजिंग: चीन के रक्षामंत्री ने दक्षिण चीन सागर और ताइवान व ट्रेड वॉर के कारण व्याप्त तनाव के बीच अमेरिका को कड़ी लताड़ लगाते हुए कहा है कि उनका देश "दूसरों को उसे नुकसान पहुंचाने करने या उसे विभाजित करने नहीं देगा।" जनरल वेई फेंगहे ने रविवार को सिंगापुर में शांगरी-ला संवाद में प्रतिनिधियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि बीजिंग अपने इलाके की एक इंच जमीन भी हड़पने नहीं देगा और किसी भी विदेशी हस्तक्षेप को नाकाम कर दिया जाएगा।

उन्होंने ख़ास तौर पर अमेरिका और उसके ताइवान संबंध अधिनियम, 1979 के कानून का उल्लेख किया जो अमेरिका को ताइपे सरकार को रक्षा हथियार प्रदान करने और आक्रमण से द्वीप की रक्षा करने में सहायता करने की इजाजत देता है। उल्लेखनीय है कि चीन ताइवान को एक असंतुष्ट राज्य मानता है।  1949 में एक खूनी गृह युद्ध के अंत में दोनों अलग हो गए थे और अमेरिका का बीजिंग के साथ सिर्फ आधिकारिक राजनयिक संबंध है। 

वेई ने सवालिया लहजे में कहा कि, "अमेरिका चीन के आंतरिक मामलों में दखल करने के लिए एक कानून कैसे बना सकता है? क्या इसमें जरा भी समझदारी है?" वेई ने गृहयुद्ध के दौरान अमेरिका को एकसाथ रखने के लिए अब्राहम लिंकन के लड़ने का हवाला देते हुए कहा, दुनिया का कोई भी देश बंटवारा स्वीकार नहीं करेगा।  अमेरिका अविभाज्य है और उसी तरह चीन भी है।

बगदादी के आतंकी संगठन में भर्ती हुआ कश्मीरी युवा, पिता ने केंद्र सरकार से की ये गुजारिश

व्हाइट हाउस के पास कार रोकना युवक को पड़ा भारी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

चीन में नज़र आया एलियंस का UFO ! सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल