बगदादी के आतंकी संगठन में भर्ती हुआ कश्मीरी युवा, पिता ने केंद्र सरकार से की ये गुजारिश

Jun 03 2019 04:16 PM
बगदादी के आतंकी संगठन में भर्ती हुआ कश्मीरी युवा, पिता ने केंद्र सरकार से की ये गुजारिश

दमिश्क: जम्मू-कश्मीर के एक व्यक्ति ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार से गुहार लगते हुए कहा है कि सीरिया जाकर आतंकवादी संगठन आईएसआईएस में शामिल हुए उसके बेटे को वापस लाया जाए. आदिल अहमद नाम का ये युवक इस समय अमेरिकी फौज की कैद में हैं.जम्मू कश्मीर पुलिस ने इस कश्मीरी शख्स का आवेदन केंद्र सरकार को भेज दिया है. 

अधिकारियों ने रविवार को जानकारी देते हुए बताया है कि कश्मीर के रहने वाले आदिल अहमद ने अपनी एमबीए की पढ़ाई आस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड से की थी. 2013 में अहमद सीरिया गया था और अपने परिवार को सूचना दी थी कि वह वहां एक एनजीओ के साथ कार्य कर रहा है. हालांकि हकीकत में वह  बगदादी के आतंकवादी संगठन आईएसआईएस में भर्ती हो गया था. 

2019 के शुरु में जब सीरिया में अमेरिका और उसके सहयोगी देश की आर्मी ने सीरिया में पकड़ मजबूत की थी, तो ISIS के कई आतंकियों के साथ आदिल अहमद ने आत्मसमर्पण कर दिया. कश्मीर से आतंकी संगठन ISIS ज्वाइन करने वाला आदिल पहला युवक है. आदिल अहमद के पिता फयाज अहमद जम्मू कश्मीर में एक ठेकेदार का काम करते हैं और एक डिपार्टमेंटल स्टोर भी चलाते हैं। उन्हें अभी भी यकीन नहीं हो रहा कि उनका बेटा इस खतरनाक आतंकवादी संगठन में भर्ती हो गया है.

World Cup 2019 : 300 का आंकड़ा पार करते ही बांग्लादेश ने रच दिया इतिहास

World Cup 2019 : आज इंग्लैंड से होगा पाकिस्तान का मुकाबला, ऐसी है दोंनो टीमों की तैयारी

द. अफ्रीका के खिलाफ शाकिब अल हसन ने दर्ज किया ऐसा वर्ल्ड रिकॉर्ड