चिली की अर्थव्यवस्था ने 2021 में ऐतिहासिक उच्च 11.7 प्रतिशत की वृद्धि की
चिली की अर्थव्यवस्था ने 2021 में ऐतिहासिक उच्च 11.7 प्रतिशत की वृद्धि की
Share:

 

सैंटियागो: चिली की अर्थव्यवस्था में 2021 में 11.7 प्रतिशत की वृद्धि हुई, केंद्रीय बैंक के अनुसार, देश में रिकॉर्ड एकत्र करना शुरू करने के बाद से यह सबसे बड़ी वार्षिक वृद्धि है।

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि 2021 की चौथी तिमाही के लिए चिली की राष्ट्रीय लेखा रिपोर्ट के अनुसार, कोविड -19 महामारी के दूसरे वर्ष के दौरान लगातार पलटाव 2020 में दर्ज 6% की गिरावट को ऑफसेट करने में कामयाब रहा। बैंक के अनुसार, लाभ "अर्थव्यवस्था और परिवारों और व्यवसायों के क्रमिक उद्घाटन का प्रतिबिंब था जो वर्ष के दौरान स्वास्थ्य की स्थिति और इसकी प्रगति के लिए बेहतर था।"

शोध के अनुसार, खनन को छोड़कर, सभी आर्थिक गतिविधियों का मूल्यांकन पिछले साल वाणिज्य और व्यक्तिगत सेवाओं में सबसे बड़े आंकड़ों के साथ हुआ। रेस्तरां, होटल और स्वास्थ्य सेवाओं के साथ-साथ परिधान और भोजन द्वारा संचालित कुल खपत में 18.2 प्रतिशत की वृद्धि हुई। "घरेलू मांग पूरे साल सक्रिय रही, घरेलू खपत से प्रेरित। निवेश भी 2021 में पलटाव की उम्मीद है "केंद्रीय बैंक के अनुसार। व्यापार संतुलन के संदर्भ में, आयात में वृद्धि हुई जबकि निर्यात में कमी आई, जिसके परिणामस्वरूप "शुद्ध निर्यात का नुकसान" हुआ। जैसा कि बैंक ने कहा है।

सऊदी नेतृत्व वाले गठबंधन के साथ शांति वार्ता के लिए तैयार यमन का हौथी मिलिशिया

पाक पीएम इमरान खान को विपक्षी राजनीतिक दलों की बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है

ऑस्ट्रेलिया सरकार ने बाढ़ प्रभावित समुदायों के लिए और फंडिंग की घोषणा की

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -