'भूत' के डर से बच्चो ने छोड़ा स्कूल जाना, चौंकाने वाला है मामला
'भूत' के डर से बच्चो ने छोड़ा स्कूल जाना, चौंकाने वाला है मामला
Share:

मुरैना: मध्य प्रदेश के मुरैना जिले से एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है। यहाँ जिले के शासकीय प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालय बिचोली का पुरा में भूत के डर से बच्चे स्कूल नहीं पहुंचे। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रभारी हेडमास्टर ने गांव के सरपंच से सहायता मांगी। अब हेडमास्टर और सरपंच कल से घर-घर दस्तक देंगे तथा लोगों से अपील करेंगे कि वे अपने नौनिहालों को विद्यालय में पढ़ने के लिए भेजें। 

मिल रही खबर के मुताबिक, मुरैना विकास खंड के अंतर्गत आने वाले शासकीय माध्यमिक/प्राथमिक विद्यालय विचोली का पुरा में कक्षा 1 से 8 तक करीब 450 छात्रों के नाम भर्ती रजिस्टर में दर्ज हैं। प्रभारी हेडमास्टर मुस्ताक अहमद ने बताया कि इनमें से 80 प्रतिशत छात्रों की उपस्थिति प्रतिदिन दर्ज होती है। बीते सोमवार को भी विद्यालय में लगभग सवा 3 सौ बच्चे पढने आये थे। स्कूल की छुट्टी होने के पश्चात् सभी बच्चे अपने-अपने घर चले गए थे। इस के चलते किसी भी बच्चे ने विद्यालय में कोई परेशानी होने की शिकायत नहीं की थी। 

तत्पश्चात, अचानक विद्यालय में भूत होने की चर्चा आरम्भ हो गई। बात पूरे गांव में आग की भांति फैल गई कि स्कूल में भूत है तथा नरकंकाल के रूप में देखा गया है। प्रभारी हैडमास्टर ने बताया कि यह अफवाह गांव के किसी शरारती तत्व ने अपने निजी लाभ के लिए फैलाई है। इस अफवाह से बच्चे इतने डर गए हैं कि बुधवार को सिर्फ सौ बच्चे ही स्कूल पहुंचे। चूंकि गांव में लगभग 4 से 5 निजी कोचिंग संस्थान संचालित हो रहे हैं। ऐसे में सरकारी विद्यालय बंद होने से सीधा लाभ प्राइवेट कोचिंग संचालकों को होगा। यही वजह है कि कुछ लोगों ने यह अफवाह गांव में फैलाई है। अब बच्चों के दिमाग से भूत का डर निकालने के लिए हेडमास्टर सरपंच को साथ लेकर गांव में घर-घर दस्तक देंगे। हेडमास्टर एवं सरपंच गांव के लोगों को बताएंगे कि विद्यालय में कोई भूत-प्रेत नहीं है, यह निजी कोचिंग संचालकों की एक साजिश है। इसलिए वे अपने बच्चों को निडर होकर स्कूल भेजें।

इंदौर: G20 समिट में आज अंतिम चर्चा का दिन, जानिए आज का पूरा कार्यक्रम

कटिहार: पैर फिसलने से नदी में गिरे 4 बच्चे, 2 को ग्रामीणों ने बचाया, 2 की मौत

इंटरनेट पर डाली बच्चों की P*** वीडियो, अब पुलिस ने लिया सख्त एक्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -