कटिहार: पैर फिसलने से नदी में गिरे 4 बच्चे, 2 को ग्रामीणों ने बचाया, 2 की मौत
कटिहार: पैर फिसलने से नदी में गिरे 4 बच्चे, 2 को ग्रामीणों ने बचाया, 2 की मौत
Share:

पटना: बिहार के कटिहार में महानंदा नदी के जलस्तर में हुई बढ़ोतरी से कदवा प्रखंड में बाढ़ के पानी में बुधवार (19 जुलाई) को 4 छात्र डूब गए। इस घटना में डूबने से दो छात्रों की जान चली गयी, जबकि दो छात्रों को स्थानीय ग्रामीणों ने किसी तरह बचा लिया। हादसे के शिकार छात्र 14 वर्षीय नीरज कुमार साह और 13 वर्षीय छात्रा कनक प्रिया कदवा पंचायत के आनंदी मध्य विद्यालय में पढ़ते थे। रिपोर्ट के मुताबिक, चार छात्र-छात्रा विद्यालय से पढ़कर दिन के लगभग 1 बजे अपने घर कदवा वार्ड क्रमांक 4 बिन्दाबारी जा रहे थे। बहुत देर तक जब नाव नहीं आई, तो चारों बच्चों ने बगल से खेत के पानी में घुसकर घर जाने की योजना बनाई।

रिपोर्ट के अनुसार, इसके बाद बच्चे नदी किनारे के पानी भरे खेत में घुस गए। पैर फिसलने की वजह से चारों बच्चे गहरे पानी में जाकर डूबने लगे। इस बीच दो बच्चों को कुछ ग्रामीणों ने डूबते देख लिया। इसके बाद फ़ौरन ग्रामीणों के सहयोग से आंचल कुमारी व एक अन्य को नदी से बाहर निकाल लिया गया। हालांकि इस बीच नीरज व प्रिया पानी में डूब चुके थे और उनकी मौत हो गई। ग्रामीणों को दो अन्य बच्चों के डूबने के संबंध में कुछ पता भी नहीं था। जब नीरज व प्रिया घर नहीं पहुंचे, तो लोगों को उनके डूबने के बारे में पता चला।

इसके बाद SDRF और कदवा पुलिस को 2 बच्चों के डूबने के बारे में जानकारी दी गई। SDRF की टीम को पहुंचने में बहुत देर हो गई। तब तक स्थानीय गोताखोरों ने दोनों बच्चों को निकाल लिया था। हादसे में दोनों की जान जा चुकी थी। इसके बाद परिजनों और ग्रामीणों के बीच शोक की लहर दौड़ गयी। लोग पीड़ित परिवार को ढांढस बंधा रहे थे।

'वन्दे मातरम् बोलने की इजाजत नहीं देता इस्लाम, हम अल्लाह के अलावा अपनी माँ को भी सर नहीं झुकाते..', - सपा नेता अबू आज़मी

गठबंधन का नाम 'INDIA' रखने पर विपक्षी दलों के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत, जानिए क्या कहता है कानून ?

महाराष्ट्र में भूस्खलन, 5 लोगों की मौत, कई अब भी मलबे में दबे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -