बच्चों की ये हरकतें आपको कर सकती है दूसरों के सामने शर्मिंदा, ऐसे समझाएं उन्हें
बच्चों की ये हरकतें आपको कर सकती है दूसरों के सामने शर्मिंदा, ऐसे समझाएं उन्हें
Share:

पेरेंट्स बच्चे हर किसी के लिए बहुत ही ख़ुशी की बात होती  है. जब बच्चे हो जाते हैं तो पता चलता है कि उन्हें संभालना कितना मुश्किल होता है. वे आसानी से कोई बात नहीं मानते और ना ही समझते हैं. ऐसे में कई बार वो ज़िद्दी हो  जाए हैं और उनकी ये हरकत आपको शर्मिंदा भी कर देती है. जी हाँ, कई बार दूसरों के सामने आपको उनसे शर्मिंदा होना पड़ता है. जानिए उन कारणों को जिनसे आप शर्मिंदा हो सकती हैं. 

* जमीन पर लेटना: बच्चो की जब जिद पूरी नहीं होती तो वो ऐसी हरकते करते हैं. अगर आपके बच्चे के अंदर भी यह आदत है तो ऐसे में आप परेशान ना हो, बच्चे को बाजार में कुछ ना कहें, आप उनकी बात को मान लें और फिर उन्हें घर आकर समझाएं.

* पब्लिक प्लेस पर रोना: अक्सर बच्चे किसी फैमिली फंक्शन में रोना शुरू कर देते हैं, वह ऐसा अक्सर आपके लिए शार्मिंदा होने का कारण बन जाता है. लेकिन हम आपको बता दें कि वह ऐसा डर के कारण करते हैं. इसलिए आप उन्हें कहीं बाहर लेकर चले जाएं.

* दूसरों के घर में खाना: बच्चे अक्सर घर में बनी हुई चीज़ें नहीं खाते बल्कि वही चीज़ अगर किसी और के घर बनी है तो तो उसे खा लेते हैं जो बहुत ही  बुरी आदत है. यह भी आपके लिए शर्मिंदा होने का कारण बन सकता है.

* निजी बातों को शेयर करना: बच्चों के सामने अपनी बातें कभी ना करें. वो अक्सर दूसरों के सामने जा कर बोल देते है जिससे आपको शर्मिंदगी हो सकती है. उसे इसके लिए समझाएं कि ये सही नहीं है. 

बिना मशीन लगाए ही कर सकते हैं आप अपने बालों को स्ट्रैट

सोना चांदी को छोड़ लड़कियों को भा रहे चोकर नेकलेस

फेस के अनुसार ही रखें चेहरे पर दाढ़ी, तभी लगेंगे स्मार्ट और कूल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -