बिना मशीन लगाए ही कर सकते हैं आप अपने बालों को स्ट्रैट
बिना मशीन लगाए ही कर सकते हैं आप अपने बालों को स्ट्रैट
Share:

महिलाओं को अपने लम्बे घने बालों से गहरा लगाव होता है. लम्बे बल उनकी सुंदरता की पहचान होते हैं. ऐसे में कई बार लड़कियों को घुंघराले बाल अच्छे नहीं लगते. उसे वो हमेशा स्ट्रैट ही रखना चाहती हैं लेकिन ऐसा कई बार हो नहीं पाती. मशीन लगाने से बालों को काफी नुकसान होता है इसलिए जितना हो ममशीन लगाने से बचना चाहिए. लेकिन आप फिर भी बालों को स्ट्रैट कर सकते हैं. आज हम यही टिप्स आपको देने जा रहे हैं जिससे आपकेबाल आसानी से स्त्रियगत हो जायेंगे.  

घुंघराले बालों को स्ट्रेट करने के तरीके:

* ​दूध और अंडे का पैक:

एक कप दूध में एक अंडा मिलाएं और इस पैक को ब्रश की मदद से अपने बालों में लगाएं. अब बालों को डेढ़ घंटे तक इसी अवस्था में छोड़ दें और फिर एक माइल्ड शैंपू से बाल धो दें.

* ​एलोवेरा और ऑइल पैक:

एलोवेरा स्किन के साथ-साथ बालों की सेहत के लिए भी काफी गुणकारी है. आधा कप एलोवेरा को आधा कप नारियल के तेल के साथ मिक्स करके बालों में लगाने से बालों के कर्ल्स कुछ वक्त में ही गायब हो जाते हैं.

* मुल्तानी मिट्टी:

स्किन को सॉफ्ट बनाने के अलावा मुल्तानी मिट्टी बालों के लिए भी फायदेमंद है. काफी सालों से इसका उपयोग शैंपू के जगह बाल धोने के लिए किया जाता रहा है. अगर आपके बाल कर्ली हैं, तो इसमें भी यह फायदेमंद है.

* ​कोकोनट मिल्क:

कोकोनट मिल्क यानी नारियल के दूध के फायदे तो आप जानती ही होंगी, लेकिन बालों के लिए भी एक अच्छी मेडिसिन है. कोकोनट मिल्क को दो चम्मच कॉर्नस्टार्च मिक्स करें और एक ब्रश की मदद से बालों में लगाएं.

मुल्तानी मिट्टी से करें बालों को डैंड्रफ फ्री

नींबू और चाय से बनाएं अपने बाल खूबसूरत

बिना किसी की मदद के भी घर में कर सकते हैं हेयर स्पा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -