वीडियों ध्यान से देखे, आपके छोटे बच्चे इन खतरों से तो नहीं खेल रहे

बच्चे बड़े चंचल होते है और वे हर नई चीज के प्रति जिज्ञासा रखते है. चंचलपन उनके स्वाभाव का हिस्सा है, होना भी चाहिए तभी तो वे बच्चे है. उनकी कोशिश हर चीज जानने के साथ साथ उसे अपने खेल का हिस्सा बनाने की भी होती है. वे हर उस चीज से खेलने लगते है जो उनके आस पास के माहौल में है और उनके लिए नई है. मसलन घर के इलेक्ट्रिक सामान, धारदार औजार और तो और बच्चे बाहर लगे गेट तक को झूले के रूप में उपयोग कर लेते है.

मगर यही से दुर्घटना की भी आशंका प्रबल हो जाती है. बड़ो का ध्यान जरा सा भटका या सतर्कता में जरा सी कमी एक बड़े हादसे की जनक हो जाती है. लापरवाही की गुंजाईश बच्चों के मामले में जरा भी नहीं है . हालांकि कुछ भी जानबूझकर नहीं किया जाता सब दुर्घटनावश ही होता है पर बड़ो को हर दम सावधान रहना होता है.

जैसा इस वीडियों में दिखाई दे रहा है बच्चे स्लाइडिंग गेट को झूला समझ कर खेल रहे है मगर उसका स्टॉपर पता नहीं कब से उखड़ा हुआ है और स्लाइडिंग गेट जैसे ही स्टॉपर एरिया पार करता है, भारी भरकम लोहे का गेट बच्चों पर आ गिरता है और हँसते खेलते बच्चे एक पल में भीषण दुर्घटना का शिकार होकर घायल हो जाते है. ऐसे में बड़ो की जिम्मेदारी है वे उन्हें समझाए किक्या खेलना है और क्या नहीं. साथ ही यदि गेट स्टॉपर को ठीक करवा लिया जाता तो भी एक्सीडेंट टाला जा सकता था. 

 

परिवहन विभाग के अधिकारियों से मिलेंगे बस ऑनर्स एसोसिएशन के पदाधिकारी

प्रदेश के बारह जिलों में लू चलने की संभावना

15 साल बाद गिरफ्तार हुआ हत्यारा, हुआ चौंकाने वाला खुलासा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -