देश के प्रधान न्यायाधीश एसए बोबडे को मिली जेड प्लस कैटेगरी की सुरक्षा
देश के प्रधान न्यायाधीश एसए बोबडे को मिली जेड प्लस कैटेगरी की सुरक्षा
Share:

नई दिल्ली: देश के प्रधान न्यायाधीश (CJI) एसए बोबडे की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. अब उन्हें जेड प्लस की सुरक्षा देने का फैसला लिया गया है. गृह मंत्रालय ने थ्रेट परसेप्शन और इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) की रिपोर्ट के आधार CJI एसए बोबडे की सुरक्षा जेड कैटेगरी से जेड प्लस कैटेगरी में बदल दिया गया है. इससे पहले CJI एसए बोबडे को जेड कैटेगरी की सुरक्षा प्राप्त थी. अब उन्हें जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा दी गई है. 

जेड स कैटेगरी की सुरक्षा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) कर रही है. जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा देश के चुनिंदा लोगों को मिली हुई है. उल्लेखनीय है कि न्यायाधीश शरद अरविंद बोबडे ने 18 नवंबर, 2019 को भारत के 47वें CJI के रूप में शपथ ग्रहण की थी. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने न्यायाधीश बोबडे को CJI पद शपथ ग्रहण करवाई थी. 17 नवंबर को सेवानिवृत्त हुए पूर्व CJI रंजन गोगोई ने ही CJI पद के लिए जस्टिस बोबडे का नाम सुझाया था. CJI एसए बोबडे अयोध्या मामले की सुनवाई करने वाली बेंच का हिस्सा भी रहे हैं. 1978 में CJI बोबडे बार काउंसिल ऑफ महाराष्ट्र में भर्ती हुए थे. इसके बाद बॉम्बे उच्च न्यायालय की नागपुर बेंच में लॉ की प्रैक्टिस की, 1998 में वरिष्ठ वकील बने. साल 2000 में उन्होंने बॉम्बे उच्च न्यायालय में बतौर एडिशनल जज पदभार ग्रहण किया है.

CJI एसए बोबडे मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश भी रहे हैं. उन्होंने 2013 में सर्वोच्च न्यायालय में बतौर जज कमान संभाली. 18 नवंबर, 2019 को न्यायाधीश बोबडे ने चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया (CJI) पद की शपथ ग्रहण की थी. जस्टिस एसए बोबडे 23 अप्रैल, 2021 को सेवानिवृत्त होंगे.

सिलेबस से टीपू सुल्तान का चैप्टर हटाने के निर्णय पर कर्नाटक सरकार ने लगाईं रोक

International Tiger Day पर CM YS Jagan ने जारी किया पोस्टर

अंबाला में सुरक्षित लैंड हुए राफेल, रक्षा मंत्री राजनाथ स‍िंह बोले- IAF की युद्धक क्षमता में वक्त पर बढ़ोतरी हुई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -