शिकागो में 2 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए इनडोर मास्क पहनना हुआ अनिवार्य
शिकागो में 2 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए इनडोर मास्क पहनना हुआ अनिवार्य
Share:

शिकागो: संयुक्त राज्य के शिकागो शहर में अधिकारियों ने एक नया मास्क जनादेश जारी किया है, जिसमें दो साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को घर के अंदर मास्क पहनना अनिवार्य है। 30 जुलाई को जारी एक बयान में, शिकागो के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग ने सिफारिश की कि "व्यवसायों, नियोक्ताओं और कार्यक्रम के आयोजकों को सभी सार्वजनिक इनडोर सेटिंग्स में सार्वभौमिक मास्किंग की आवश्यकता होती है", मीडिया रिपोर्टों के अनुसार नया मार्गदर्शन मास्क को वैकल्पिक रूप से बाहर रखता है और इसमें कोई बदलाव नहीं करता है। 

शहर के सार्वजनिक स्वास्थ्य आयुक्त एलिसन अरवाडी ने अपने बयान में कहा, "हम बहुत संक्रामक डेल्टा संस्करण के प्रसार को रोकने और सार्वजनिक स्वास्थ्य की रक्षा के लिए यह कदम उठा रहे हैं। यह हमेशा के लिए नहीं है, लेकिन इसे कम करने में मदद करना आवश्यक है। अभी सभी शिकागोवासियों के लिए जोखिम।" कुक काउंटी को गुरुवार को रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) में “पर्याप्त” कोविड -19 संचरण का अनुभव करने वाले क्षेत्रों की सूची में जोड़ा गया था।

शिकागो क्षेत्र में कुक, ड्यूपेज, मैकहेनरी और विल काउंटियों, और इलिनोइस राज्य में 80 अन्य सभी ने उस सीमा को पूरा किया है जहां टीकाकरण की स्थिति की परवाह किए बिना, घर के अंदर सभी के लिए मास्क की सिफारिश की जाती है। सीडीसी ने मंगलवार को "पर्याप्त" या "उच्च" संचरण का अनुभव करने वाले काउंटियों के लिए नए दिशानिर्देशों की घोषणा की, क्योंकि देश भर में कोविड-19 के डेल्टा संस्करण में वृद्धि हुई है। शिकागो में वर्तमान में, 903 लोगों को कोविड -19 के साथ राज्य भर में अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जो सात दिनों के औसत को 796 तक लाते हैं, जो 9 जून को समाप्त सप्ताह के बाद से उच्चतम स्तर है, जब राज्य में प्रत्येक दिन औसतन 816 कोविड -19 रोगी थे।

पहली बार मदुरै में 50 दलितों ने किया गांव के मंदिर में प्रवेश

उत्तराखंड सरकार ने पलटा अपना फैसला, अब इस तारीख से खुलेंगे स्कूल

'हिंदू औरतों के जिस्म पर इस्लाम का अजाब भर देंगे..', धमकी भरी चिट्ठी में 14 तारीख तक की मोहलत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -