मुझे भारत नही, जिंबाब्वे जाना है... मेरी मदद करो
मुझे भारत नही, जिंबाब्वे जाना है... मेरी मदद करो
Share:

इंडोनेशिया : रविवार को इंडोनेशिया से गिरफ्तार हुआ डॉन छोटा राजन भारत नहीं आना चाहता है और इसके लिए उसने बाली पुलिस से मदद मांगी है। उसका कहना है कि भारत में उसकी जान को खतरा है। गौरतलब है कि दाउद इब्राहिम का पुराना साथी छोटा राजन बीते दिनों सिडनी से इंडोनेशिया जाने के क्रम में बाली एयरपोर्ट पर बाली पुलिस द्वारा पकड़ा गया। बाली के चीफ सीआईडी अफसर मेजर रिनहर्ड से पूछताछ के दौरान राजन ने कहा कि उसे भारत की बजाए जिंबाब्वे भेजा जाए। वहाँ वो कई दिनों तक रह चुका है। किसी तरह मुझे जिंबाब्वे जाने में मेरी मदद करें।

रिनहर्ड ही वो अफसर है, जिन्होने उसे एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया था। रिनहर्ड ने बताया कि उन्हें इंटरपोल के जरिए ऑस्ट्रेलियाई फेडरल पुलिस से एक पासपोर्ट नंबर मिला था और कहा गया था कि इसे गिरफ्तार किया जाए, इसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया है। हांलाकि गिरफ्तारी के काफी देर बाद कड़ी पूछताछ के बाद राजन ने कबूला कि वही छोटा राजन है। इस गिरफ्तारी औऱ राजन के गुनाह का अंदाजा बाली पुलिस को तब हुआ जब यह खबर दिल्ली में सीबाआई को मिली और हो-हल्ला शुरु हुआ। तब उन्हें पता चला कि उन्होने कितने बड़े अपराधी के पकड़ा है।

पूछताछ में उसने कई औऱ राज भी खोले, लेकिन दाउद के बारे में कुछ भी बोलने से उसने इंकार किया। वह पिछले सात सालों से सिडनी में रह रहा था। उससे पहले जिंबाब्वे में था। बाली पुलिस के अनुसार, यदि छोटा राजन का इंडोनेशिया में कोई क्रिमिनल बैकग्राउंड नही हुआ तो उसे 20 दिनें या उससे पहले ही भारत भेज दिया जाएगा और यदि हुआ तो भारत को एक लंबी प्रत्यर्पण संधि की प्रक्रिया से गुजरना होगा। 15 नवंबर तक राजन को भारत डिपोर्ट कर दिया जाएगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -