लॉकडाउन के बीच पेट्रोल-डीज़ल पर प्रशासन का बड़ा फैसला, जारी किया ये आदेश

लॉकडाउन के बीच पेट्रोल-डीज़ल पर प्रशासन का बड़ा फैसला, जारी किया ये आदेश

कोरबा: कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिये छत्तीसगढ़ के कोरबा जिला प्रशासन ने पेट्रोल और डीजल बिक्री के संबंध में बड़ा फैसला लिया है. कोरबा जिले में संचालित सभी पेट्रोल पम्पों से लोगों को अब एक वक़्त में निर्धारित राशि का ही पेट्रोल या डीजल मिल सकेगा. दो.पहिया वाहनों में एक बार में एक सौ रूपये का पेट्रोल ही दिया जायेगा. वहीं चार पहिया वाहन चालक अपनी गाड़ियों में एक समय में पॉंच सौ रूपये का डीजल या पेट्रोल भरवा सकेंगे.

जिला दण्डाधिकारी श्रीमती किरण कौशल के आदेश पर खाद्य अधिकारी द्वारा इस बारे में निर्देश जारी कर दिये गये हैं. कोरोना के संक्रमण को देखते हुये यह कार्यवाही कारगर साबित होगी. लॉकडाउन की स्थिति पर भी लोगों का अपने घरों से अनावश्यक कामों से भी निकलना इस कार्यवाही से बहुत हद तक नियंत्रित होगा. वे अनावश्यक यहॉं वहॉं गाड़ियों पर घूमने से बचेंगे.

जारी किये गये निर्देशों के मुताबिक, पेट्रोल पम्प संचालकों को वाहनों में डाली गई पेट्रोल या डीजल की मात्रा का पूरा संधारण करना अनिवार्य होगा. रजिस्टर में वाहन का नंबर और चालक का नाम तथा मोबाईल नंबर आदि भी एक रजिस्टर में नोट करने होंगे. बार बार गाड़ियों में डीजल पेट्रोल भरवाने आने वाले लोगों को विशेष हिदायत देकर उन्हें डीजल पेट्रोल देने से इंकार कर दिया जायेगा. 

MCX : शाम के कारोबार में उछला सोना, जाने प्रति 10 ग्राम रेट

जानिए क्या है सुकन्या समृद्धि योजना?मिलेगी आकर्षक ब्याज दर

कोरोना वायरस : क्या गरीबों के अकाउंट में पीएम मोदी डालने वाले है पैसा ?