MCX : शाम के कारोबार में उछला सोना, जाने प्रति 10 ग्राम रेट

MCX : शाम के कारोबार में उछला सोना, जाने प्रति 10 ग्राम रेट

बुधवार शाम को कोरोबार समय में सोने की वायदा कीमतों में उछाल देखने को मिला है. एमसीएक्स एक्सचेंज पर बुधवार शाम तीन अप्रैल 2020 के सोने का वायदा भाव 1.96 फीसद या 811 रुपये की बढ़त के साथ 42,190 रुपये प्रति 10 ग्राम पर ट्रेंड कर रहा था. वहीं, पांच जून 2020 के सोने की वायदा कीमत इस समय 1.53 फीसद या 645 रुपये की बढ़त के साथ 42,750 रुपये प्रति 10 ग्राम पर ट्रेंड कर रही थी.

'हम कभी युद्धकाल में भी नहीं रुके, परिस्थिति को समझिए,' कोरोना पर रेलवे की मार्मिक अपील

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कोरोना वायरस के कारण देश में बुधवार से 21 दिन का संपूर्ण लॉकडाउन शुरू हो गया है. इस लॉकडाउन के चलते औद्योगिक और व्यापारिक गतिविधियों पर भी सीधा असर पड़ा है. देश भर में लॉकडाउन के कारण हाजिर सोने के बाजार बुधवार को भी बंद रहे हैं. HDFC Securities ने इस बात की जानकारी दी. हाजिर सर्राफा बाजार इस सप्ताह में एक दिन भी नहीं खुल सके हैं. कोरोना वायरस (Covid-19) के संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों ने देश में लॉकडाउन की घोषणा की है. 

लॉकडाउन के साथ ही लॉक हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए क्या हैं आज के भाव

अगर बात करें अंतरराष्ट्रीय बाजार की तो, वहां बुधवार को सोने और चांदी दोनों ही स्थिर दिखाई दिये हैं. वैश्विक स्तर पर सोना बुधवार को 1,600 डॉलर प्रति औंस पर और चांदी 14.28 डॉलर प्रति औंस पर बनी हुई थी. वायदा बाजार में चांदी की कीमतों की बात करें, तो इसमें भी बुधवार शाम मामूली तेजी देखी जा रही थी. एमसीएक्स पर पांच मई 2020 की चांदी का वायदा भाव बुधवार शाम 0.13 फीसद या 51 रुपये की तेजी के साथ 40,575 रुपये प्रति किलोग्राम पर ट्रेंड करता दिखाई दिया.

ग्रामीण बैंकों को मिला बड़ा तोहफा, इस प्रस्ताव को कैबिनेट समिति ने दी मंजूरी

कोरोना वायरस : ऑनलाइन मार्केट में उतरा बिग बाजार, खरीदी के लिए टूटे ग्राहक

भारत को 120 अरब डॉलर की 'चोट' देगा कोरोना, घुटनों पर आ जाएगी इकॉनमी