छत्तीसगढ़ BJP ने जारी की 64 उम्मीदवारों की सूची, देखें किसे कहां से मिला टिकट?
छत्तीसगढ़ BJP ने जारी की 64 उम्मीदवारों की सूची, देखें किसे कहां से मिला टिकट?
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के मदद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार दोपहर 64 प्रत्याशियों की सूची जारी की। यह भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशियों की दूसरी सूची है। पार्टी ने पूर्व सीएम रमन सिंह को राजनांद गांव से उम्मीदवार बनाया है। सूची में तीन सांसदों को टिकट दिया गया है, जबकि दो पूर्व IAS और नौ महिलाएं सम्मिलित हैं। 

वही इससे पहले भारतीय जनता पार्टी ने 21 प्रत्याशियों की सूची जारी की थी। जिसमें कांकेर से आशाराम नेताम, प्रेमनगर से भूलन सिंह मरावी एवं कोरबा से लखनलाल देवांगन को उम्मीदवार बनाया गया था। पहली सूची में भारतीय जनता पार्टी ने 10 अनुसूचित जनजाति और एक एससी के अतिरिक्त सांसद विजय बघेल के नाम पर मुहर लगाई थी।

बता दे कि छत्तीसगढ़ की कुल 90 विधानसभा सीटों के लिए दो चरणों में सात तथा 17 नवंबर को मतदान संपन्न होगा तथा 3 दिसंबर को मतगणना होगी. नक्सल प्रभावित कुछ क्षेत्रों के चलते संवेदनशील माने जाने वाले छत्तीसगढ़ में प्रथम चरण में 7 नवंबर को 20 सीटों पर मतदान होगा तथा दूसरे चरण में 17 नवंबर को 70 सीटों पर मतदान होगा. राज्य विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण लिए 13 अक्टूबर को अधिसूचना जारी होगी तथा 20 अक्टूबर तक नामांकन दाखिल किए जा सकेंगे. प्रथम चरण में नामांकन पत्रों की जांच 21 अक्टूबर को की जाएगी तथा 23 अक्टूबर तक नामांकन वापस लिए जा सकेंगे. दूसरे चरण के लिए 21 अक्टूबर को अधिसूचना जारी की जाएगी तथा 30 अक्टूबर तक नामांकन दाखिल किए जा सकेंगे. छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के लिए 31 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की छानबीन होगी तथा 2 नवंबर तक नामांकन पत्र वापस लिए जा सकेंगे. 

राजस्थान में भाजपा ने 7 सांसदों को चुनावी मैदान में उतारा, 41 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी

जम्मू कश्मीर में फिर लागू होगी 370 ? इस चुनाव में मिली जीत से गदगद कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस

न भोजन होगा, न बिजली.. ! इजराइल ने आतंकी हमास के खिलाफ खोला मोर्चा, कहा- हम जानवरों से लड़ रहे..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -