राजस्थान में भाजपा ने 7 सांसदों को चुनावी मैदान में उतारा, 41 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी
राजस्थान में भाजपा ने 7 सांसदों को चुनावी मैदान में उतारा, 41 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी
Share:

जयपुर: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। भाजपा ने राजस्थान के 41 प्रत्याशियों की सूची जारी की है। राजस्थान में भाजपा ने 7 सांसदों को विधानसभा चुनावों के मैदान में उतारा है। सांसद दिया कुमारी की विद्यानगर से भाजपा ने मैदान में उतारा है। वहीं,  राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीणा को सवाई माधोपुर से चुनाव लड़ाया जाएगा। 

 

वहीं, सांसद भगीरथ चौधरी (किशनगढ़), बाबा बालकनाथ (तिजारा), नरेंद्र कुमार (मंडावा) और देव जी पटेल (सांचोर) को भी विधानसभा चुनाव का टिकट दिया गया है। राज्यवर्धन सिंह राठौर को जयपुर से टिकट दिया गया है। बता दें कि, आज सुबह ही भारतीय चुनाव आयोग (ECI) ने पाँचों राज्यों के लिए चुनावी तारीखों का ऐलान किया था, जिसमे राजस्थान 23 नवंबर को एक ही चरण में मतदान की घोषणा की गई थी। इसके बाद आज भाजपा ने राज्य के लिए अपनी 41 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। वहीं, अभी तक राजस्थान की सत्ताधारी कांग्रेस ने अपने पत्ते नहीं खोले हैं। 

बता दें कि, राजस्थान में पिछले चुनाव के बाद भी कांग्रेस को अशोक गहलोत और सचिन पायलट में खींचतान का सामना करना पड़ा था। किसी तरह हाई कमान (गांधी परिवार) के हस्तक्षेप के बाद वो मुद्दा उस समय तो शांत हो गया था, लेकिन बीते 5 सालों में दोनों बड़े नेताओं के बीच कई बार टकराव देखने को मिला है। ऐसे में ये देखना भी दिलचस्प होगा कि, इस बार चुनावों में दोनों नेता किस तरह उतारते हैं और हाई कमान उन्हें कैसे मैनेज करता है।  

'फिलिस्तीन के मुजाहिदों को सलाम..', कांग्रेस नेता ने खुलेआम किया 'हमास' के आतंकी कृत्यों का समर्थन ! लोग बोले- राहुल क्यों चुप ?

इजराइल पर हुए हमले की निंदा कर फंस गई कांग्रेस, भड़के मुस्लिम बोले- अब वोट मांगने मत आना..

'कांग्रेस शासित राज्यों में होगी जातिगत जनगणना', राहुल गांधी का ऐलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -