न भोजन होगा, न बिजली.. ! इजराइल ने आतंकी हमास के खिलाफ खोला मोर्चा, कहा- हम जानवरों से लड़ रहे..
न भोजन होगा, न बिजली.. ! इजराइल ने आतंकी हमास के खिलाफ खोला मोर्चा, कहा- हम जानवरों से लड़ रहे..
Share:

जेरूसेलम: इज़राइल ने आज सोमवार (9 अक्टूबर) को कहा है कि वह गाजा पर "पूर्ण नाकाबंदी" लगाने जा रहा है, जिसमें क्षेत्र में भोजन और ईंधन प्रवेश पर प्रतिबंध भी शामिल है। यह इसराइल और हमास आतंकवादियों के बीच तीन दिवसीय संघर्ष के बाद हुआ, जिसमें दोनों पक्षों के 1,100 से अधिक लोगों की जान चली गई, जबकि इज़राइल में 44 सैनिकों सहित 700 से अधिक लोग मारे गए हैं।

इज़रायली रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने कहा कि, ''मैंने गाजा पट्टी पर पूर्ण घेराबंदी का आदेश दिया है। न बिजली होगी, न भोजन, न ईंधन, सब कुछ बंद है। हम मानव जानवरों से लड़ रहे हैं और हम तदनुसार कार्य करते हैं।'' बता दें कि, इज़राइल ने रविवार को फिलिस्तीनी आतंकवादी समूह हमास के खिलाफ युद्ध का ऐलान किया था, प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने आतंकवादी समूह के ठिकानों को नष्ट करने की कसम खाई। इस बीच, गाजा में, जहां रविवार को लगातार इजरायली हवाई हमले हुए, अधिकारियों ने कम से कम 493 लोगों की मौत की सूचना दी है।

रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को इजराइल की सेना ने कहा कि उसने गाजा के आसपास के सभी समुदायों पर नियंत्रण वापस ले लिया है, हमास द्वारा अचानक किए गए हमले के 48 घंटे से अधिक समय बाद, जिसमें 700 से अधिक लोग मारे गए थे। सोमवार सुबह इजराइली सुरक्षा बलों (IDF) के प्रवक्ता रियर एडम डैनियल हगारी ने कहा है कि, "इजरायल के अंदर इजरायल रक्षा बलों के सैनिकों और हमास के बीच कोई लड़ाई नहीं चल रही है और IDF ने गाजा पट्टी के आसपास के सभी समुदायों पर फिर से नियंत्रण कर लिया है।"

इस बीच, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने "हमास द्वारा इस अभूतपूर्व आतंकवादी हमले के सामने इज़राइल के लिए अतिरिक्त समर्थन" का आदेश दिया। रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन ने यूएसएस गेराल्ड आर फोर्ड विमानवाहक पोत और युद्धपोतों के समूह को पूर्वी भूमध्य सागर के लिए निर्देशित किया, और कहा कि वाशिंगटन क्षेत्र में लड़ाकू विमान स्क्वाड्रन बढ़ा रहा है।

'हमास को ख़त्म कर दो नेतन्याहू..', इजराइल पर आतंकी हमले के बाद भड़कीं अमेरिका की राष्ट्रपति उम्मीदवार निक्की हेली

अब 'हमास' पर होगा करारा पलटवार ! अमेरिका ने किया इजराइल के पूर्ण समर्थन का ऐलान, US के जहाज भी युद्ध में पहुंचे !

इजरायल-फिलिस्तीन जंग को लेकर मिया खलीफा ने शेयर किया नया वीडियो, देखकर फूटा लोगों का गुस्सा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -