IPL 2018: धोनी के 22 रन बनाएंगे चेन्नई को फिर से चैंपियन

May 27 2018 05:06 PM
IPL 2018: धोनी के 22 रन बनाएंगे चेन्नई को फिर से चैंपियन

आईपीएल का यह सीजन अब अपने अंतिम दौर में पहुंच चूका है, ऐसे में अंक तालिका में टॉप पर रही दो टीमें ही आईपीएल के इस फाइनल में एक दूसरे के आमने-सामने रहेगी. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच इस सीजन का आखिरी और खिताबी मुकाबला खेला जाना है. वहीं इस फाइनल मैच को लेकर आ रही है एक बड़ी खबर. 

खबर के अनुसार चेन्नई ने अभी तक महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 2 बार खिताब को अपने नाम किया है. वहीं इस फाइनल में भी धोनी अगर 22 रन बना लेते है तो चेन्नई तीसरा फाइनल भी अपने नाम कर इतिहास के पन्नों पर सुनहरे अक्षरों में दर्ज हो जाएगी. खबर पढ़ कर आपको शायद यकीन नहीं हो रहा होगा लेकिन ऐसा हम नहीं कह रहे है, ऐसा कह रहे है पुराने आकड़े. जी हाँ चेन्नई ने अभी तक दो बार खिताब को अपने नाम किया है दोनों बार धोनी ने फाइनल मैच में 22 रन बनाए है.

साल 2010 में मुंबई के खिलाफ हुए खिताबी मुकाबले में धोनी ने 22 रन बनाए और कैच आउट हो गए थे. इस मुकाबले में चेन्नई ने मुंबई को हराकर खिताब पर पहली बार कब्जा जमाया था. इसके बाद साल 2011 में हुए फाइनल मुकाबले में भी धोनी ने 22 रनों की पारी खेली और कैच आउट होकर पवेलियन लौट गए. इस मैच में भी चेन्नई ही चैंपियन बनी. ऐसे में यह आकड़े साफ इस बात का संकेत देते है कि धोनी के बल्ले से 22 रन निकलना चेन्नई के लिए शुभ है. 

IPL 2018: इन वजहों से मिला हैदराबाद को फाइनल का टिकट

IPL 2018: चेन्नई के फाइनल में पहुंचने के यह थे मुख्य कारण

IPL 2018:...तो फाइनल में चेन्नई की जीत पक्की