पंजाब के सामने नहीं चला धोनी का जादू, 11 रनों से मैच हारी चेन्नई

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के 38वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को एक और शिकस्त का सामना करना पड़ा है। पंजाब किंग्स (PBKS) ने चेन्नई को इस मैच में 11 रनों से मात दी है। पहले बैटिंग करते पुंजाबग ने शिखर धवन के अर्धशतक के दम पर चेन्नई के सामने 188 रनों का टारगेट रखा था। इस लक्ष्य के सामने जडेजा की टीम 20 ओवर में 176 रन ही बना पाई। चेन्नई के लिए रायुडू ने सर्वाधिक 78 रन बनाए। पंजाब की यह इस सीजन में चौथी जीत है और वह 8 अंकों के साथ अंक तालिका में 6ठें स्थान पर पहुंच गई है। वहीं, CSK की यह इस सीजन में 6ठीं हार है।

CSK के कप्तान रविंद्र जडेजा ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। पंजाब की शुरुआत बहुत धीमी रही थी। कप्तान मयंक अग्रवाल 21 गेंदों पर 18 रन बनाकर तीक्षाना की गेंद पर आउट हुए। इसके बाद बैटिंग करने उतरे राजपक्षे (42) ने धवन के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। अंत में लिविंगस्टोन ने 7 गेंदों पर तूफानी 19 रन बनाकर फिनिशिंग टच दिया। वहीं, धवन ने 9 चौकों और दो छक्कों की सहायता से इस मुश्किल पिच पर नाबाद 88 रन बनाए। टारगेट का पीछा करने उतरी CSK की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही थी। रॉबिन उथप्पा 1, मिशेल सेंटनर 9 और शिवम दूबे 8 रन बनाकर आउट हो गए। चेन्नई ने अपने 3 विकेट मात्र 40 रन पर गँवा दिए थे। 

इसके बाद बैटिंग करने आए अंबाति रायुडू ने ऋतुराज गायकवाड़ (30) के साथ मिलकर टीम को संभाला। रायुडू के साथ 49 रन की साझेदारी करने के बाद गायकवाड़ को रबाडा ने पवेलियन भेज किया। रायुडू ने इसके बाद कप्तान जडेजा के साथ 64 रन की साझेदारी की, इस साझेदारी में ज्यादातर रन रायुडू के ही थे। रायुडू 39 गेंदों पर 7 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 78 रन बनाकर आउट हुए। जब रायुडू आउट हुए, तब चेन्नई का स्कोर 153 रन था। अंतिम दो ओवर में CSK को जीत के लिए 35 रनों की जरूरत थी। रायुडू के आउट होने के बाद मैदान पर आए धोनी इस बार मैच को फिनिश नहीं कर सके और उन्हें अंतिम ओवर में ऋषि धवन ने 12 के निजी स्कोर पर आउट कर दिया और चेन्नई निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 176 रन बना सकी।

ओस्लो ई-स्पोर्ट्स कप शतरंज प्रग्गानंधा का जलवा अब भी बरकरार, टॉप पर बनाया स्थान

विश्व कप से पहले अपनी फिटनेस और गति पर ध्यान देगी महिला हॉकी टीम

मैक्स वेरस्टापेन और इलेइन थॉम्पसन को इस गेम में मिला पुरस्कार

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -