मैक्स वेरस्टापेन और इलेइन थॉम्पसन को इस गेम में मिला पुरस्कार
मैक्स वेरस्टापेन और इलेइन थॉम्पसन को इस गेम में मिला पुरस्कार
Share:

गत फॉर्मूला वन चैंपियन मैक्स वेरस्टापेन और जमैका की ओलिम्पिक फर्राटा चैंपियन इलेइन थॉम्पसन हेराह ने यहां 2022 लॉरेस वर्ल्ड खेल पुरस्कारों को शीर्ष सम्मान प्राप्त कर लिया है। लॉरेस विश्व खेल अकादमी ने शीर्ष खिलाडिय़ों के मध्य से रविवार रात वेरस्टापेन को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ विश्व पुरुष खिलाड़ी और इलेइन थॉम्पसन को वर्ष की सर्वश्रेष्ठ विश्व महिला खिलाड़ी को चुन लिया है । 

यह पुरस्कार खेल जगत में 2021 में प्रदर्शन के आधार पर दिया जा रहा है। यूरोपीय चैंपियनशिप जीतने वाली इटली की टीम को दूसरी बार वर्ष की सर्वश्रेष्ठ लॉरेस टीम को चुना जा चुका है। किशोरी टेनिस खिलाड़ी एम्मा राडुकानु को 18 वर्ष की आयु में अमरीकी ओपन का खिताब जीतने के लिए ‘लॉरेस ब्रेकथ्रू आफ द ईयर’ चुन लिया गया।

इस वर्ग में इंडिया के स्टार भाला फेंक खिलाड़ी और गत ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा भी नॉमिनेटेड थे। ‘कमबैक आफ द ईयर’ का पुरस्कार स्काई ब्राउन को जबकि दिव्यांग वर्ग ने वर्ष के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार मार्सेल हग को दिया गया है। टॉम ब्रेडी को जीवन पर्यंत उपलब्धियों के लिए पुरस्कृत भी किया जा चुका है। वर्ष के सर्वश्रेष्ठ ‘एक्शन’ खिलाड़ी का पुरस्कार बेथानी श्राइवर के नाम रहा जबकि वेलेंटिनो रोसी को ‘स्पोर्टिंग आइकन’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

सर्बिया ओपन: आंद्रे रूबलेव ने नोवाक जोकोविच को मैच में दी करारी मात

क्या पंजाब से होगी बेयरस्टो की छुट्टी ? चेन्नई के साथ भिड़ंत आज, देखें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

66 साल की उम्र में दूसरी शादी करने जा रहा ये भारतीय क्रिकेटर, 28 साल छोटी है पत्नी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -