क़तर एयरपोर्ट पर कपड़े उतारकर ली गई महिला यात्रियों की तलाशी, ऑस्ट्रेलिया ने जताई आपत्ति
क़तर एयरपोर्ट पर कपड़े उतारकर ली गई महिला यात्रियों की तलाशी, ऑस्ट्रेलिया ने जताई आपत्ति
Share:

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया की सरकार ने कतरी अधिकारियों के समक्ष गंभीर चिंता दर्ज कराई है। ऐसा उस रिपोर्ट के कारण किया गया जिसमें कहा गया था कि दोहा-सिडनी फ्लाइट में महिलाओं के कपड़े उतारकर उनकी तलाशी ली गई क्योंकि एयरपोर्ट पर एक नवजात का शव बरामद हुआ था। दो अक्तूबर को दोहा से सिडनी जा रही फ्लाइट क्रमांक QR908 में सवार महिलाओं को हमाद अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उतार दिया गया और एक एंबुलेंस में उनके कपड़े उतारकर चेकिंग ली गई।

कतरी अधिकारियों ने ऐसा यह पता लगाने के लिए किया था कि कहीं उनमें से किसी ने एयरपोर्ट पर मिले नवजात को जन्म तो नहीं दिया था। फ्लाइट के एक साथी यात्री ने मीडिया को बताया कि महिलाओं को एक महिला डॉक्टर के सामने पेश किया गया और उनके कपड़े उतारकर चेकिंग ली गई। उन्हें सबकुछ उतारने के लिए कहा गया, यहां तक कि उनकी अंडरवियर तक उतरवाई गई। इसके बाद डॉक्टर उनकी जांच करके यह पता लगाने का प्रयास करने लगी कि उनमें से किसी ने हाल ही में बच्चे को जन्म दिया है या नहीं। दरअसल, किसी ने बताया था कि शौचालय में एक बच्चे का शव मिला है। इसलिए वह पता लगाने का प्रयास कर रहे थे कि उसकी मां कौन है।
 
एक बयान में, ऑस्ट्रेलियाई विदेश और व्यापार विभाग (DFT) ने कहा कि हमने औपचारिक रूप से कतरी अधिकारियों के पास घटना को लेकर गंभीर चिंताएं दर्ज करवाई हैं। DFT के प्रवक्ता ने द सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड को बताया है कि, ‘ऑस्ट्रेलियाई सरकार कतर के दोहा (हमाद) एयरपोर्ट पर ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों समेत महिला यात्रियों की जांच संबंधित रिपोर्टों से अवगत है।’

अमेरिका की पूर्व राष्ट्रपति रह चुकी है हिलेरी

इजराइलियों पीएम बेंजामिन के खिलाफ शुरू किया प्रदर्शन, कर रहे इस्तीफे की मांग

अमेरिका के इस चर्च को बंद करने का हुआ एलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -