अमेरिका की पूर्व राष्ट्रपति रह चुकी है हिलेरी

अमेरिका की पूर्व राष्ट्रपति रह चुकी है हिलेरी

हिलेरी का जन्म 26 अक्टूबर 1947 को शिकागो, इलिनोइस के एजवाटर मेडिकल सेंटर में हुआ था। उनका पालन-पोषण एक यूनाइटेड मेथोडिस्ट परिवार में हुआ, जो पहले शिकागो में रहते थे। जब वह तीन साल की थी, तो उसका परिवार पार्क रिज के उपनगर शिकागो चला गया। उसके पिता, ह्यूग रोडहम, अंग्रेजी और वेल्श वंश के थे, और उन्होंने एक छोटा लेकिन सफल कपड़ा व्यवसाय किया, जिसे उन्होंने स्थापित किया था। उनकी माँ, डोरोथी हॉवेल, डच, अंग्रेजी, फ्रेंच कैनेडियन (क्यूबेक से), स्कॉटिश और वेल्श वंश की एक गृहिणी थीं। क्लिंटन के दो छोटे भाई, ह्यूग और टोनी हैं।

 एक बच्चे के रूप में, रोडम अपने शिक्षकों के बीच पार्क रिज में उपस्थित पब्लिक स्कूलों में एक पसंदीदा छात्र था। उसने तैराकी और सॉफ्टबॉल में भाग लिया और एक ब्राउनी और एक गर्ल स्काउट के रूप में कई बैज अर्जित किए। उसने अक्सर अंतरिक्ष दौड़ के दौरान अमेरिका के प्रयासों से प्रेरित होने के बारे में कहानी सुनाई और 1961 के आसपास नासा को एक पत्र भेजकर पूछा कि वह अंतरिक्ष यात्री बनने के लिए क्या कर सकती है, केवल यह बताया जाए कि महिलाएं थीं कार्यक्रम में स्वीकार नहीं किया जा रहा है। उसने मेन ईस्ट हाई स्कूल में भाग लिया, जहाँ उसने विद्यार्थी परिषद और स्कूल समाचार पत्र में भाग लिया और राष्ट्रीय सम्मान सोसायटी के लिए चुनी गई।

 वह अपने कनिष्ठ वर्ष के लिए क्लास वाइस प्रेसिडेंट चुनी गई थीं, लेकिन फिर दो लड़कों के खिलाफ अपने वरिष्ठ वर्ष के लिए क्लास प्रेसिडेंट के लिए चुनाव हार गईं, जिनमें से एक ने उनसे कहा कि "आप वास्तव में बेवकूफ हैं यदि आपको लगता है कि एक लड़की को राष्ट्रपति चुना जा सकता है"। अपने वरिष्ठ वर्ष के लिए, उसे और अन्य छात्रों को तत्कालीन नए मेन साउथ हाई स्कूल में स्थानांतरित कर दिया गया। वहाँ वह एक नेशनल मेरिट फाइनलिस्ट थी और उसे "सफल होने की सबसे अधिक संभावना थी" मतदान किया गया था। उसने 1965 में अपनी कक्षा के शीर्ष पांच प्रतिशत में स्नातक किया।

इजराइलियों पीएम बेंजामिन के खिलाफ शुरू किया प्रदर्शन, कर रहे इस्तीफे की मांग

अमेरिका के इस चर्च को बंद करने का हुआ एलान

ट्रम्प ने 'भारत' को बताया गंदा देश, बिडेन बोले- दोस्त के बारे में ऐसी बात नहीं करते