अमेरिका के इस चर्च को बंद करने का हुआ एलान

अमेरिका के इस चर्च को बंद करने का हुआ एलान

वाशिंगटन: अमेरिका में मौजूद उत्तरी कैरोलिना चर्च को कोविड के संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के चलते बंद करने के आदेश दिए जा चुके है। उत्तरी कैरोलिना के एक स्वास्थ्य अधिकारी ने शनिवार को एक बड़े चर्च को अस्थायी रूप बंद करने का एलान कर दिया गया है। अधिकारियों ने कहा कि सामाजिक दूरी का पालन नहीं किया कर रहे है, जिसके साथ यहां पर संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है। इसको ध्यान में रखते हुए यह निर्णय किया गया है। 

मिली जानकारी के अनुसार मेक्लेनबर्ग काउंटी के स्वास्थ्य निदेशक गिबी हैरिस ने जनता के लिए यूनाइटेड हाउस ऑफ प्रेयर को अपनी सभी इमारतों को बंद करने का एलान किया और कहा कि चर्च ने वायरस के प्रसार को रोकने के कोशिशों में सहयोग नहीं किया है। हैरिस ने कहा कि कम से कम 3 मौतें और वायरस के 121 से अधिक पुष्ट मामले चर्च से सामने आए थे।  जंहा अपनी बात को जारी रखते हुए उन्होंने कहा कि संक्रमण के बाद भी चर्च की कई सभाएं आयोजित होती रही और इस दौरान शारीरिक दूरी का उल्ल्घंन किया गया है। इसको ध्यान में रखते यह प्रतिबंध जारी कर दिया है।

गौरतलब है कि अमेरिका और यूरोप में दूसरी लहर में कोविड कहर बरपाने लगा है। नए केसों से लेकर मरने वालों की संख्या बढ़ने लगी है। अमेरिका में तीन माह के उपरांत पहली बार एक दिन में सबसे अधिक 84,218 नए केस मिले हैं। इससे पहले, 16 जुलाई को सबसे अधिक 77,299 नए केस सामने आए थे। वहीं, शुक्रवार को 76,195 केस दर्ज किए गए थे। मामलों में ये उछाल 3 नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से दो हफ्ते पहले ओहियो, मिशिगन, उत्तरी कैरोलिना, पेंसिल्वेनिया और विस्कॉन्सिन में देखने को मिले हैं।

ट्रम्प ने 'भारत' को बताया गंदा देश, बिडेन बोले- दोस्त के बारे में ऐसी बात नहीं करते

चीन ने कई स्थानों पर नेपाल की जमीन पर किया कब्ज़ा

सरकार ने वीजा और यात्रा प्रतिबंधों में वर्गीकृत छूट के लिए बढ़ाए कदम