चौराहे पर दिखे यह चीज तो भूल से भी ना करे पार वरना हो जाएंगे बर्बाद

चौराहे पर दिखे यह चीज तो भूल से भी ना करे पार वरना हो जाएंगे बर्बाद
Share:

आप सभी ने सुना होगा घर के बुजुर्ग कहते हैं कि चौराहा बीच से नहीं पार करना चाहिए। जी हाँ, हालाँकि कई लोग और बच्चे इसके पीछे के कारण को नहीं जानते हैं। वहीं इसी के चलते कई लोग अपने बुजुर्गों की इन बातों को भी नजर अंदाज कर देते हैं। वैसे वास्तव में चौराहा राहु का कारक है और राहु नकारात्मक प्रभाव देता है। अब हम आपको बताते हैं आखिर क्यों चौराहे को किनारे से पार करने के लिए बोला जाता है और चौराहे का टोटकों से क्या लेना-देना है।

* जी दरअसल, राहु भ्रम है, माया है और इसी के साथ यह असमंजस में डालने में माहिर होता है। जी हाँ और यह मति को भ्रमित करता है। इस वजह से कहा भी गया है कि विनाश काले विपरीत बुद्धि अर्थात जब बुरा समय आता है तो बुद्धि उल्टी दिशा में सोचने लगती है इस वजह से मति को हमेशा ठीक रखना चाहिए। विष्णु पुराण में जीवन जीने के कुछ नियम बताए गए हैं जिनका पालन करने से लक्ष्मी की प्राप्ति होती है प्रभु प्रसन्न होते हैं।

बीच चौराहे पर पड़ी चीज से बचकर निकलें- ध्यान रहे कई बार रास्ते में बहुत सी नकारात्मक चीजें दिखाई देती हैं, उनको कभी भी लांघना नहीं चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि कुछ चीजों में नकारात्मक एनर्जी होती है तथा उनका मतलब भी नकारात्मक ही होता है। जैसे ही कोई व्यक्ति वहां से निकलता है, उसकी पॉजिटिव वाइब कम हो जाती है और उसमें नकारात्मकता बढ़ जाती है इसलिए बुजुर्ग चौराहा से निकलते समय सजग रहने के लिए कहते हैं।

इस वजह से शव छूने के बाद करें स्‍नान- शास्त्रों के अनुसार मृत व्यक्ति को स्पर्श करने से व्यक्ति अपवित्र हो जाता है। जी हाँ और इसी के चलते शवयात्रा से लौटने के बाद स्नान किया जाना चाहिए।

मृत जानवर के ऊपर से न निकालें वाहन- अगर रास्ते में मृत जानवर पड़ा हो तो कभी भी उसके ऊपर से अपना वाहन नहीं निकालना चाहिए। जी दरअसल मृत जानवर नकारात्मक एनर्जी छोड़ रहा होता है, ऐसे में इस नकारात्‍मक ऊर्जा का आप पर बुरा असर पड़ सकता है।

पूजन सामग्री या भोजन रखा हो तो भी रखें ध्यान- चौराहे पर पूजन सामग्री या भोजन रखा होता है तो पार नहीं करना चाहिए। इसके अलावा राख या जली हुई लकड़ी रखी हो तो उसे भी नहीं पार नहीं करना चाहिए।

नींबू- कुछ लोग बच्चों या बड़ों की नजर उतारकर नींबू चौराहे पर रख देते हैं, उसे भी पार करना ठीक नहीं होता है।

पति-पत्नी के रिश्ते में आ गई है खटास तो शुक्रवार को करें यह खास उपाय

मालामाल कर देगा सावन में किया ये एक छोटा-सा उपाय

सावन के महीने में मोरपंख का ये उपाय बना देगा लखपति

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -