पति-पत्नी के रिश्ते में आ गई है खटास तो शुक्रवार को करें यह खास उपाय
पति-पत्नी के रिश्ते में आ गई है खटास तो शुक्रवार को करें यह खास उपाय
Share:

धार्मिक मान्यताओं को माना जाए तो सप्ताह का प्रत्येक दिन अलग-अलग देवी-देवताओं को समर्पित किया गया है। ठीक ऐसे ही शुक्रवार का दिन धन की देवी लक्ष्मी को समर्पित है। कहा जाता है इस दिन जो भी जातक भक्ति भाव से मां लक्ष्मी की पूजा करता है, उसके सभी कष्ट दूर हो जाते हैं।

इसी के साथ ऐसा भी कहा जाता है मां लक्ष्मी की कृपा से ही मनुष्य तो को ऐश्वर्य वैभव की प्राप्ति होती है। इसके अलावा यह भी कहा जाता है कि यदि कोई व्यक्ति अपने जीवन में आर्थिक संकट का सामना कर रहा है, तो उसे शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा करनी चाहिए। आज शुक्रवार है और आज के दिन विधि-विधान से पूजन करने पर मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं। इसी के साथ ही भक्तों पर उनकी कृपा बनी रहती है। इसी के साथ अगर आप जीवन में सुख-समृद्धि चाहते हैं तो शुक्रवार के दिन कुछ उपाय करने चाहिए। आइए आज हम आपको उन्ही उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं।

- ज्योतिष के अनुसार, शुक्रवार के दिन काली चीटियों को चीनी खिलाने से धन संबंधी बाधा दूर होती है। इसी के साथ ही रुका हुआ कार्य पूरा होता है और धन आगमन शुरू हो जाता है।

- कहते हैं अगर आपके रिश्ते को किसी की बुरी नजर लग गई है या रिश्तों में खटास आ रही है, तो शुक्रवार के दिन एक मिट्टी का दीपक लें उसमें दो कपूर रखकर जलाएं। उसके बाद दीपक को पूरे घर में घुमा कर बाहर रख दें। जी दरअसल ज्योतिष के अनुसार ऐसा करने से दांपत्य जीवन में मिठास बढ़ती है।

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, वैवाहिक जीवन में सुख-शांति मिठास बनाए रखने के लिए शुक्र ग्रह को मजबूत रखना बेहद जरूरी है। जी हाँ और इसके लिए शुक्रवार के दिन 108 बार ग्राम ग्रीम ग्रूम सह शुक्राय नमः मंत्र का जाप करें, क्योंकि ऐसा करने से पति-पत्नी के बीच आपसी संबंध मजबूत होते हैं।

- अगर आप अपनी शादीशुदा जिंदगी में खुशहाली और सुख-शांति चाहते हैं, तो शुक्रवार के दिन मां महालक्ष्मी का पूजन करें। कहा जाता है माता लक्ष्मी के मंदिर में जाकर उन्हें सुहाग का सामान अर्पित करना चाहिए और इसमें लाल रंग के वस्त्र, लाल चुनरी, लाल बिंदी लाल चूड़ियां जरूर शामिल होना चाहिए।

- मान्यता है कि शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के मंदिर में जाकर कमल का फूल, मखाना बतासा माता लक्ष्मी के चरणों में चढ़ाना चाहिए। जी दरअसल ज्योतिष के अनुसार, ऐसा करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं धन आगमन के रास्ते खुलते हैं।

चिपचिपे बालों और उनकी बदबू से हैं परेशान तो लगाए यह चीज

चेहरे का निखार बढ़ा देंगी किचन की यह चीजें, नमक से लेकर जीरा तक है शामिल

मालामाल कर देगा सावन में किया ये एक छोटा-सा उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -