मालामाल कर देगा सावन में किया ये एक छोटा-सा उपाय
मालामाल कर देगा सावन में किया ये एक छोटा-सा उपाय
Share:

शिव भक्तों के लिए सावन का महीना सबसे अहम होता है। जी हाँ और सावन के महीने में शिव के पूजन से सभी काम हो जाते हैं। कहा जाता है इस माह में भगवान शिव की कृपा पाने के लिए लोग नियमित रूप से उन्हें जल अर्पित करते हैं, पूजा करते हैं, व्रत रखते हैं। लेकिन ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे उपाय भी बताए गए हैं। इनको करने से भगवान शिव की कृपा पाई जा सकती है। इसी के साथ अगर आप आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं, या फिर पैसों की तंगी रहती है तो इन आसान उपायों को करके भोलेनाथ की कृपा पाई जा सकती है। आइए बताते हैं।

जी दरअसल शिवपुराण में कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताया गया है, जिन्हें अपनाने से गरीब भी धनवान हो जाता है। इन्हीं में से एक है चावल के उपाय। कहा जाता है नियमित रूप से शिवलिंग पर चावल अर्पित करने से व्यक्ति की सभी आर्थिक समस्याएं दूर होती हैं और धन के आगमन के सभी रास्ते खुल जाते हैं। अब हम आपको बता दें कि भगवान शिव को कैसे अर्पित करते हैं चावल? 

* माना जाता है कि भगवान शिव को नियमित रूप से चावल अर्पित करने से धन लाभ के योग बनने लगते हैं और अगर सावन से ही इसकी शुरुआत की जाए, तो बेहद खास होता है। कहा जाता है चावल अर्पित करते समय इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि चावल साबुत होना चाहिए। ध्यान रहे अगर भगवान शिव को पूजा के दौरान टूटे हुए चावल चढ़ाए जाते हैं, तो इसका कोई फल नहीं मिलता।


* ज्योतिष के अनुसार चावल को शुक्र ग्रह का धान माना जाता है। जी हाँ और ज्योतिष के अनुसार शुक्र ग्रह के प्रभाव से ही व्यक्ति को जीवन में भौतिक सुख-सुविधाओं की प्राप्ति होती है। कहा जाता है कुंडली में शुक्र के अशुभ स्थिति में होने पर कई तरह की परेशानियां खड़ी हो जाती हैं। इस वजह से शुक्र ग्रह के शुभ फल पाने के लिए भगवान शिव को चावल अर्पित करें।

घर में कितना बड़ा शिवलिंग होना चाहिए और खंडित होने पर क्या करें?, जानिए यहाँ सब कुछ

सपने में दिखाई दे शिव जी से जुडी ये चीजें तो चमकने वाला है भाग्य

'ॐ' का करते हैं जाप तो ज़रूर पढ़ें ये जानकारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -