अलकायदा नेता की मदद करने के आरोप में भारतीयों समेत चार पकड़ाए
अलकायदा नेता की मदद करने के आरोप में भारतीयों समेत चार पकड़ाए
Share:

वाॅशिंगटन : दो भारतीयों पर अलकायदा के नेता अनवर अल-अवलाकी को मदद करने के आरोप लगाए गए हैं। इन आरोपियों को अमेरिका की पुलिस ने पकड़ा। बाद में इन पर न्यायालय ने आरोप तय किए। आरोपियों में फारूक और इब्राहीम दोनों ही भाई बताए जा रहे हैं। दरअसल इन पर आरोप है कि इन्होंने आतंकी अवलाकी को सामान सौंपा था। अभियोजन पक्ष के वकीलों द्वारा गुरूवार को यह भी कहा गया कि दो भारतीय भाई 37 वर्षीय याह्या फारूक मोहम्मद और 36 वर्ष के इब्राहीम जुबैर मोहम्मद को आरोपी बनाया गया।

इस तरह के दो और आरोपी 35 साल का आसिफ अहमद सलीम और उसके 45 साल के भाई सुल्ताने रूम सलीम भी इस मामले में शामिल हैं। इन आरोपियों पर आतंकवादियों को सामान देने संबंधी सहायता उपलब्ध करवाने की साजिश करने का आरोप लगाया गया। दूसरी ओर फारूक व इब्राहीम पर भी बैंकों में कई डाॅलर की हेरफेर का आरोप भी लगाया गया। इस मामले में कहा गया है कि भारतीयों समेत इन दो और आरोपियों को पकड़ा गया है। इन चारों से पूछताछ की जा रही है।

माना जा रहा है कि पूछताछ में आतंकियों के नेटवर्क की जानकारी भी हाथ लग सकती है। अमेरिका की संघीय अदालत ने इन चारों को आरोपी बनाते हुए इन पर सुनवाई की। इस दौरान यह भी आरोप लगाया कि कि फारूक और इब्राहिम ने बैंकों में हजारों डाॅलर की हैरफेर की है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -