2 घंटे में पूरा होगा देहरादून से दिल्ली का सफर: नितिन गडकरी
2 घंटे में पूरा होगा देहरादून से दिल्ली का सफर: नितिन गडकरी
Share:

केदारनाथ: केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि ऑलवेदर रोड का काम पूरा होने के पश्चात् विश्व प्रसिद्ध चारधाम यात्रा वर्ष भर हो सकेगी। दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य भी इस वर्ष दिसंबर तक पूरा हो जाएगा। तत्पश्चात, देहरादून से दिल्ली का सफर छह घंटे से घटकर सिर्फ दो घंटे का रह जाएगा।

गडकरी रविवार को परिवार के साथ ऋषिकेश के परमार्थ निकेतन आश्रम में गंगा आरती में सम्मिलित हुए। इस के चलते उन्होंने कहा कि चारों धामों तक ऑलवेदर रोड का निर्माण कार्य चल रहा है। जब यह काम पूरा हो जाएगा, तब तीर्थयात्री वर्ष भर बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री एवं यमुनोत्री की यात्रा कर सकेंगे। अभी यह यात्रा 6 महीने ही चलती है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेस-वे प्रोजेक्ट दिसंबर तक पूरा हो जाएगा। जनवरी 2024 से लोग हवाई यात्रा करने की जगह कार से यात्रा करना ज्यादा पसंद करेंगे। केदारनाथ में रोपवे का काम भी आरम्भ हो गया है। इससे यात्रा और सुगम हो जाएगी। दिल्ली से ऋषिकेश तक हाईवे का निरीक्षण करने के लक्ष्य से नितिन गडकरी सड़क मार्ग से ऋषिकेश आए। उन्होंने कहा कि इस हाईवे में अभी कुछ और कार्य करने की आवश्यकता है। उसके लिए भी निर्देश दिए जाएंगे। गडकरी ने कहा कि केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय की तरफ से डीजल एवं पेट्रोल का विकल्प भी तैयार किया जा रहा है।

भारतीय नौसेना ने किया स्वदेशी ब्रह्मोस मिसाइल का सफल परीक्षण

शराब घोटाला: मनीष सिसोदिया से जबरन आरोपों वाले कागज़त पर साइन करवा रही सीबीआई - AAP

केरल: एशियानेट के दफ्तर पर पुलिस का छापा, दो दिन पहले SFI कार्यकर्ताओं ने मचाया था उत्पात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -