इस ट्रिक से वॉयस मैसेज को टेक्स्ट में बदलें

जब आप कही ऐसी जगह घूमने या यात्रा करने जाते है जहाँ बहुत भीड़ या शोरगुल होता है और आपके दोस्तों या फैमली Whatsapp पर वॉयस मैसेज भेजते है तो अधिक शोर होने के कारण आप वॉयस अच्छे से सुनाई नही देता और हम परेशान हो जाते है.

अब आपको और आधिक परेशान होने की जरूरत नही है क्योकि इस पोस्ट में हम आपको एक ऐसी ट्रिक बताएंगे जिसके जरिये आप किसी भी वॉयस मैसेज को बहुत ही आसनी से टेक्स्ट फाइल में कन्वर्ट कर सकते है और उसे किसी भी भीड़भाड़ या शोरगुल वाले जगह पर भी आसानी से पढ़ सकते है.

इस ट्रिक को इस्तेमाल करने के लिए आपको सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में गूगल प्ले स्टोर से एक ऐप डाउनलोड करनी होगी. यह ऐप आपको फ्री में मिल जाएगा. इसे ऐप को इस्तेमाल करना बेहद आसान है, सबसे पहले अपने व्हाट्सऐप अकाउंट पर जाएं, इसके बाद आप जिस भी चैट के वॉयस मैसेज को टेक्स्ट में बलना चाहते हैं उसे ओपन करें.

अब आपको चैट में जाकर उस मैसेज को सेलेक्ट करना है जिसे आप बदलना चाहते हैं. आप इसके लिए ऐसे मैसेज सेलेक्ट कर सकते हैं जिन्हें आप सुनने में क्लियर नहीं है. अब आपको मैसेज सेलेक्ट करने के बाद ऊपर दिए गए ऑप्शन में से शेयर का ऑप्शन चुनना है. इसके बाद आपके पास कई तरह के ऑप्शन होंगे, जिनमें से एक ऑप्शन Transcriber for whatsapp का एक ऑप्शन होगा. इस ऑप्शन को सेलेक्ट करने के बाद आपके स्क्रीन पर यह ऐप वॉयस मैसेज को टेक्स्ट में बदल देगी.

399 से ज्यादा के किसी भी रिचार्ज पर jio दे रहा 2599 का फायदा

जल्द ही लांच हो सकता है गूगल का 'File Go' ऐप

गुपचुप तरीके से लॉन्च हुआ 'Vivo Y79'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -