इन बॉलीवुड अभिनेताओं ने फिल्मो में बताया चंद्रशेखर आजाद का सफर
इन बॉलीवुड अभिनेताओं ने फिल्मो में बताया चंद्रशेखर आजाद का सफर
Share:

हिंदी सिनेमा में स्वतंत्रता सेनानियों पर ढ़ेर सारी फिल्में बनी हुई है।इसके साथ ही यहां के दर्शक देशभक्ति फिल्मों को खूब पसंद करते हैं। वहीं बॉलीवुड में भी कई ऐसे अभिनेता हुए हैं जिन्होंने अपनी रोमांटिक और एक्शन वाली छवि को छोड़ एक क्रांतिकारी का किरदार निभाया और हिट भी हुए। इसके साथ ही आज महान क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद की पुण्यतिथि है। वे एक निर्भीक और दृढ़ निश्चयी क्रांतिकारी थे, जिन्होंने देश के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी थी। वहीं उनकी वीरता की गाथा देशवासियों के लिए प्रेरणा का एक स्रोत है। ऐसे में बात करेंगे उन अभिनेताओं की जिन्होंने इस साहसिक स्वतंत्रता सेनानी का किरदार निभाया।

आमिर खान
2006 में आई फिल्म ''रंग दे बसंती'' साहसिक स्वतंत्रता सेनानियों के संघर्ष पर आधारित थी। इसके साथ ही फिल्म में चंद्रशेखर आजाद के किरदार में आमिर खान दिखाई दिए थे। वहीं आमिर के इस किरदार को खूब पसंद किया गया था।फिल्म को राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने डायरेक्ट किया था। आमिर ने इस फिल्म के जरिए युवाओं में जोश भर दिया था। 

मनमोहन
1965 में आई फिल्म 'शहीद' भगत सिंह के जीवन पर आधारित थी। इसके साथ ही एस राम शर्मा के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में चंद्रशेखर आजाद का किरदार मनमोहन ने निभाया था।वहीं  फिल्म के गाने स्वतंत्रता सेनानी राम प्रसाद बिस्मिल ने लिखे थे। जमशेदपुर में जन्मे मनमोहन को इस फिल्म से बड़ी सफलता हाथ लगी थी।

अखिलेंद्र मिश्रा
राजकुमार संतोषी के निर्देशन में बनी फिल्म लीजेंड ऑफ भगत सिंह (2002) में चंद्रशेखर आजाद का किरदार एक्टर अखिलेंद्र मिश्रा ने निभाया था। इसके साथ ही फिल्म में भारत की आजादी को लेकर शहीद भगत सिंह और चंद्रशेखर आजाद के योगदान के बारे में बताया गया। 

सनी देओल
साल 2002 में '23 मार्च 1931 शहीद' नाम से एक फिल्म बनी इसमें भगत सिंह की भूमिका बॉबी देओल ने निभाई थी। फिल्म में चंद्रशेखर आजाद की भूमिका सनी देओल ने निभाई थी। वहीं इस किरदार को सबसे ज्यादा तारीफें मिली थीं। फिल्म का निर्देश गुड्डू धनोआ ने किया था।इस तरह सनी देओल की एक्टिंग से बॉलीवुड में एक बार फिर कमाल हो गया इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस में अच्छी कमाई की थी। साल 2002 देशभक्ति की फिल्मों से भरा था। 

अली फैजल और ऋचा चड्ढा की शादी पर अदाकारा का आया जवाब

पैपराजी से बात करते हुए सारा का ये क्यूट वीडियो हुआ वायरल

अमिताभ बच्चन ने शेयर की रणबीर की पुरानी फोटो, ट्वीट कर लिखी ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -