चंडीगढ़ ने लगाया सप्ताहांत लॉकडाउन, इन चीजों पर रहेगी छूट
चंडीगढ़ ने लगाया सप्ताहांत लॉकडाउन, इन चीजों पर रहेगी छूट
Share:

भारत के केंद्र शासित प्रदेश में सप्ताहांत लॉकडाउन लगाया गया है। कोरोना चंडीगढ़ के दैनिक मामलों के उछाल के बीच चंडीगढ़ ने भी वीकेंड लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। हालांकि चंडीगढ़ में रोजाना रात के कर्फ्यू के समय शाम छह बजे से शाम पांच बजे तक शुरू होने के साथ ही यह प्रतिबंध शुक्रवार शाम से प्रभावी रूप से लागू हो जाएंगे। चंडीगढ़ प्रशासन ने कहा कि उसने वीकेंड लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है जहां शनिवार और रविवार को वीकेंड कोरोना कर्फ्यू होगा। वीकेंड कोरोना कर्फ्यू 1 मई को सुबह 5 बजे से शुरू होकर यूटी चंडीगढ़ में 3 मई को सुबह 5 बजे तक चलेगा। कोई भी व्यक्ति अपना घर नहीं छोड़ेगा या पैदल या वाहन से या यात्रा या किसी भी सड़क या सार्वजनिक स्थानों पर घूमने या घूमना नहीं होगा। 

जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण, यूटी चंडीगढ़ के जिला मजिस्ट्रेट सह-अध्यक्ष मंडीप सिंह बरार ने राज्य में कोरोना की स्थिति को लेकर चंडीगढ़ को संबोधित करते हुए निर्णय लिया कि 'सप्ताहांत कोरोना कर्फ्यू' लगाया जाना चाहिए। कानून और व्यवस्था/आपातकाल और नगरपालिका सेवाओं, स्वास्थ्य, बिजली, आग और दूरसंचार सेवाओं के साथ काम सौंपा छूट दी जाती है। आदेश में कहा गया है कि दूध, सब्जी आदि जैसे आवश्यक सामानों की आपूर्ति से संबंधित दुकानों को दोपहर दो बजे तक होम डिलीवरी के लिए खुला रहने की अनुमति दी जाएगी।

* सभी टीकाकरण केन्द्र/जांच केन्द्र/औषधालय और चिकित्सा सुविधाएं खुली रहेंगी।

* डिस्पेंसरियों, केमिस्ट शॉप, फार्मेसियों, एम्बुलेंस आदि के अलावा एटीएम, अस्पताल, पशु चिकित्सालय और सभी संबंधित चिकित्सा प्रतिष्ठान कार्यशील रहेंगे।

* विभिन्न मॉलों में खाद्य जोड़ों/अदालतों सहित होटल केवल रात 9 बजे तक होम डिलीवरी के लिए खुले रह सकते हैं।

* गर्भवती महिलाओं और चिकित्सा/स्वास्थ्य सेवाएं प्राप्त करने वाले रोगियों को लॉकडाउन प्रतिबंधों से छूट दी जाएगी।

* 50 व्यक्तियों की उपस्थिति से संबंधित उप मंडल मजिस्ट्रेट से पूर्व अनुमति के साथ विवाह की अनुमति दी जाएगी। यह कहा गया है कि 20 व्यक्तियों की उपस्थिति के साथ अंतिम संस्कार/अंतिम संस्कार की अनुमति है ।

विशेष रूप से, चंडीगढ़ में एक पखवाड़े पहले सप्ताहांत लॉकडाउन लगाया गया था, लेकिन पिछले सप्ताह रात कर्फ्यू को छोड़कर सप्ताहांत प्रतिबंध हटा लिए गए थे। बढ़ते कोरोना मामलों के बीच चंडीगढ़ प्रशासन ने 28 अप्रैल को कर्फ्यू की अवधि तीन घंटे बढ़ाने की घोषणा की थी।

गुरु तेग बहादुर का 400वें प्रकाश पर्व आज, गुरुद्वारा शीश गंज साहिब में पीएम मोदी ने टेका मत्था

कोरोना मरीजों को मुफ्त ऑक्सीजन दे रहा पटना का महावीर मंदिर, ऐसे करें सम्पर्क

कोरोना पर 300 वैज्ञानिकों का पीएम मोदी को खुला खत, कहा- अगर वक़्त रहते जरुरी कदम नहीं उठाए...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -