कोरोना मरीजों को मुफ्त ऑक्सीजन दे रहा पटना का महावीर मंदिर, ऐसे करें सम्पर्क
कोरोना मरीजों को मुफ्त ऑक्सीजन दे रहा पटना का महावीर मंदिर, ऐसे करें सम्पर्क
Share:

पटना: बिहार की राजधानी पटना रेलवे स्टेशन के पास स्थित सुप्रसिद्ध महावीर मन्दिर की तरफ से कोरोना के गंभीर मरीजों के लिए मुफ्त ऑक्सीजन वितरण की शुरुआत की गई है। शुक्रवार सुबह साढ़े दस बजे पटना के श्रीकृष्णानगर मुहल्ला के रहने वाले 72 वर्षीय दीपक कुमार सिन्हा के परिवार वालों को पहला ऑक्सीजन सिलेंडर भरकर दिया गया। महावीर मंदिर न्यास के सचिव आचार्य किशोर कुणाल ने इस काम का शुभारंभ किया। 

महावीर मन्दिर की आधिकारिक वेबसाइट mahavirmandirpatna.org पर सुबह सात बजे से ऑनलाइन बुकिंग आरंभ हुई, जो देर शाम तक जारी रही। बुकिंग के बाद जारी स्लिप के साथ रोगी के आधार कार्ड और निम्न ऑक्सीजन स्तर दर्शाती मेडिकल पर्ची की छायाप्रति जमा करने पर ऑक्सीजन सिलेंडर की रिफिलिंग की जा रही है। आचार्य किशोर कुणाल ने जानकारी देते हुए बताया है कि महावीर मन्दिर की तरफ से मानवता की सेवा का यह कार्य पूरी तरह मुफ्त है। महावीर मन्दिर ट्रस्ट ने ऑक्सीजन प्लान्ट स्थापित करने के लिए पूरे देश में सम्पर्क किया, लेकिन किसी ने चार माह के पहले इसे क्रियान्वित करने का आश्वासन नहीं दिया। 

अतः स्थानीय स्तर पर ऑक्सीजन सस्ते में प्रबंध कर निःशुल्क वितरण का फैसला लिया गया। प्रतिदिन जितनी ऑक्सीजन की प्राप्ति होगी उसी के अनुसार वितरण किया जाएगा। अभी रोज़ 150 ज़रूरतमंद रोगियों को ऑक्सीजन सिलेंडर मुहैया कराने का लक्ष्य रखा गया है। अधिक मात्रा में ऑक्सीजन उपलब्ध होने पर इसकी संख्या बढ़ाई जा सकती है। उन्होंने कहा कि महावीर मंदिर की यह कोशिश कोरोना से लड़ाई में राम जी के सेतुबंध में गिलहरी की भूमिका जैसी सेवा होगी। 

इंटरनेशनल मीडिया पर भड़कीं कंगना, कहा- 'तुम्हें तो अक्ल ही नहीं है'

एसएंडपी ग्लोबल रहस्योद्घाटन: कैसे स्थिरता से जुड़े ऋण में हुआ परिवर्तन

मार्च 2021 में 8 मुख्य उद्योगों के उत्पादन में इतने प्रतिशत की हुई वृद्धि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -