ECLGS के लिए आतिथ्य क्षेत्र ने सरकार को दिया बड़ा झटका

May 03 2021 10:04 AM
ECLGS के लिए आतिथ्य क्षेत्र ने सरकार को दिया बड़ा झटका

फेडरेशन ऑफ होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशंस ऑफ इंडिया (FHRAI) ने रविवार को कहा कि उसने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से इमरजेंसी क्रेडिट लाइन गारंटी स्कीम (ECLGS) के तहत आतिथ्य क्षेत्र को एक विशेष क्रेडिट गारंटी विंडो प्रदान करने का अनुरोध किया है। प्रतिनिधित्व में, उद्योग निकाय ने सरकार को ECLGS 1.0, 2.0 और 3.0 के तहत निर्धारित अवधि और अधिस्थगन सुविधाओं को मानकीकृत और संरेखित करने के लिए कहा है।

एफएचआरएआई ने एक बयान में कहा कि एसोसियेशन ने यह भी पूछा है कि ऋण और अधिस्थगन सुविधाओं का कार्यकाल ECLGS 3.0 को पूर्ववर्ती आपातकालीन क्रेडिट लाइन गारंटी योजनाओं के तहत पहले से स्वीकृत ऋणों के लिए बढ़ाया जाना चाहिए, जो पूर्वव्यापी प्रभाव के साथ लागू हो। "ईसीएलजीएस 1.0 और 2.0 के तहत लिए गए ऋणों का पुनर्भुगतान अनुसूची अब शुरू होने की संभावना है, लेकिन दुर्भाग्य से चल रहे लॉकडाउन के कारण कई प्रतिष्ठानों के पास इसे चुकाने के लिए नकदी प्रवाह नहीं है।" 

इसलिए, कार्यकाल और अधिस्थगन सुविधाओं को संरेखित करना अनिवार्य है। ईसीएलजीएस 3.0 के साथ ईसीएलजीएस 1.0 और 2.0 के तहत, “एफएचआरएआई के उपाध्यक्ष गुरबख्श सिंह कोहली ने कहा।

अगले कुछ महीनों तक रहेगी वैक्सीन की कमी, सीरम के CEO पूनावाला का बड़ा बयान

केंद्र को सुप्रीम कोर्ट का आदेश- दो दिन में दिल्ली की ऑक्सीजन की कमी पूरी करे

खुद के भाई ने ही प्रमोद महाजन को मारी थी गोली, जानिए करा थी वजह