रेलवे को रेल की आपूर्ति के लिए केंद्र ने रिवर्स नीलामी प्रणाली की शुरू

May 03 2021 10:02 AM
रेलवे को रेल की आपूर्ति के लिए केंद्र ने रिवर्स नीलामी प्रणाली की शुरू

जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड (JSPL) के प्रबंध निदेशक वीआर शर्मा ने कहा कि सरकार रेलवे परियोजनाओं के लिए रेल की आपूर्ति के लिए एक 'रिवर्स ऑक्शन प्रक्रिया' लाने की संभावना है। उद्योग के कार्यकारी अधिकारी ने कहा कि इस प्रक्रिया के शुरू होने के बाद, कम कीमत की पेशकश करने वाली कंपनी भारतीय रेलवे को रेल की आपूर्ति का आदेश दे सकती है। "हाल ही में, हमने बताया कि रेलवे रेल की आपूर्ति के लिए एक रिवर्स ऑक्शन प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है।  

हम सरकार की इस योजना को शुरू करने के लिए इंतजार कर रहे हैं, हम सरकार की इस योजना को शुरू करने की प्रतीक्षा कर रहे हैं," उन्होंने पीटीआई से कहा- JSPL के रेल व्यवसाय से संबंधित एक प्रश्न "" उन्होंने कहा- जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड (JSPL) और राज्य के स्वामित्व वाली SAIL भारत में एकमात्र ऐसी कंपनियां हैं, जो रायगढ़ और भिलाई, छत्तीसगढ़ में स्थित अपनी सुविधाओं पर विभिन्न ग्रेड रेल का उत्पादन करती हैं।

रेलवे को केवल एक सप्लायर स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) था। ”अब, प्रतियोगिता में अधिक खिलाड़ी मौजूद हैं। इसीलिए भारतीय रेलवे रिवर्स ऑक्शन प्रक्रिया शुरू करने जा रही है। ”जुलाई 2018 में, JSPL ने लंबी रेल की आपूर्ति करने के लिए रेलवे द्वारा 2,500 करोड़ रुपये के ग्लोबल टेंडर का 20 प्रतिशत हासिल करने की घोषणा की। राष्ट्रीय ट्रांसपोर्टर सरकारी स्वामित्व वाली सेल से विशेष रूप से रेल खरीद रहा था।

खुद के भाई ने ही प्रमोद महाजन को मारी थी गोली, जानिए करा थी वजह

असम में मतगणना ख़त्म, भाजपा की प्रचंड जीत, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

छठी कक्षा तक पढ़ाई करने वाली उमा भारती ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी को दिलाई थी व्यापक जीत