तीसा में अध्यापकों की पिटाई के बाद हुआ हंगामा, एडीएम व एएसपी घायल
तीसा में अध्यापकों की पिटाई के बाद हुआ हंगामा, एडीएम व एएसपी घायल
Share:

चंबा। हिमाचल प्रदेश के चंबा के चुराह में लोग आक्रोशित हो उठे। आक्रोशित लोगों ने प्रशासनिक अधिकारियों व पुलिस अधिकारियों पर पत्थर बरसाए। इस घटना में चंबा के एडीएम, एएसपी व एसएचओ सहित 15 पुलिसकर्मी घायल हो गए। घायलों को मेडिकल काॅलेज व चिकित्सालय ले जाया गया है। सारा मामला स्कूल अध्यापकों की पिटाई से जुड़ा है। इस घटना से लोग आक्रोशित हो गए और उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों पर पथराव कर दिया।

घटना के बाद शिक्षा उपनिदेशक ने खुशनगरी स्कूल में अवकाश की घोषणा की है। मिली जानकारी के अनुसार चुराह के खुशनगरी में एक स्कूल में पढ़ाने वाले अध्यापक पर एक अन्य स्कूल में पढ़ रही छात्रा से दुष्कर्म का आरोप लगाया गया। ऐसे में कुछ लोग वहाॅं पहुॅंचे और वहाॅं मौजूद अन्य अध्यापकों को पीट दिया गया। इन लोगों का कहना था कि उन्हें मामले की जानकारी है। इसके बाद शिक्षकों को पीटने के विरोध में लोग भड़क उठे तथा सड़क पर उतर आए। रविवार को भीड़ ने भंजराड़ू बाजार में तोडफोड़ की व सोमवार को भी प्रदर्शन जारी रहा।

इसी बीच आक्रोशित लोग खुशनगरी स्थित निजी आईटीआई पहुॅंचे और उन्होंने भवन पर पथराव किया। यहाॅं से लोग भंजराड़ू पेट्रोल पंप की ओर बढने लेग। पुलिस ने यहाॅं प्रदर्शन करने वालों को रोका। इस दौरान पुलिस ने लोगों को समझाईश दी लेकिन जब वे नहीं माने तो पुलिस ने लाठीचार्ज किया और बलप्रयोग किया। पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े। इस दौरान कई लोगों को चोटें आई हैं। आक्रोशित लोगों ने विरोध के दौरान अधिकारियों पर ही पथराव कर दिया था। जिससे हालात बिगड़ गए। स्थिति यह थी कि लोग शाम तक सड़क पर प्रदर्शन करते रहे। मामले को शांत करवाने के लिए उपायुक्त चंबा सुदेश मोख्टा सहित एसपी चंबा वीरेंद्र तोमर भी मौके पर मौजूद रहे।

मंडी के शहीदों की शहादत को भूली सरकार

कांग्रेस की महासचिव अंबिका सोनी ने प्रभारी पद से दिया इस्तीफा

रामपुर में बस खाई में गिरने से 28 लोगो की मौत, बढ़ सकती है मरने वालो की संख्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -