अब भी खत्म नहीं हुआ कोरोना का कहर, सरकार ने दी लोगों को सावधानी बरतने की सलाह
अब भी खत्म नहीं हुआ कोरोना का कहर, सरकार ने दी लोगों को सावधानी बरतने की सलाह
Share:

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि कोरोना वायरस की चुनौती अभी खत्म नहीं हुई है. देश में चल रही कोविड स्थिति पर गुरुवार को एक संवाददाता सम्मेलन में बोलते हुए, लव अग्रवाल ने कहा- "हम कहते हैं कि हमने अभी तक महामारी की दूसरी लहर को नियंत्रित नहीं किया है। हमें निरंतर प्रयास करने की आवश्यकता है।" आगामी त्योहारों के दौरान सावधानियों के बारे में बात करते हुए, अग्रवाल ने कहा, "हमें अक्टूबर, नवंबर और दिसंबर के महीनों में सतर्क रहने की जरूरत है। हमें त्योहारी सीजन के दौरान सतर्क रहने की जरूरत है और इन त्योहारों को घर पर मनाएं और बाहर जाने से बचें।"

संयुक्त सचिव ने कहा कि वर्तमान में 28 जिले ऐसे हैं जहां कोविड की सकारात्मकता दर 5 से 10 प्रतिशत के बीच है। इस बीच, 34 जिले 10 प्रतिशत से अधिक की साप्ताहिक सकारात्मकता दर की रिपोर्ट कर रहे हैं। वर्तमान में केरल, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, मिजोरम और कर्नाटक नाम के पांच राज्य हैं जिनमें 10,000 से अधिक सक्रिय कोविड मामले हैं। अग्रवाल ने कहा कि रोजाना औसतन 20,000 कोविड मामले दर्ज किए गए हैं। इनमें से 56 फीसदी पिछले हफ्ते केरल के थे।

कुल छह राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों जैसे लक्षद्वीप, चंडीगढ़, गोवा, हिमाचल प्रदेश, अंडमान और निकोबार और सिक्किम ने अपनी सौ प्रतिशत आबादी को पहली खुराक से टीका लगाया है। इस बीच, नीति आयोग के स्वास्थ्य सदस्य डॉ वी.के. पॉल ने कहा कि उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार चिंता का कोई नया रूप नहीं है, जिसे रोजाना अपडेट किया जाता है। उन्होंने कहा कि कम से कम 1,200 पीएसए संयंत्र अभी काम कर रहे हैं। पीएसए संयंत्रों की स्थापना के वर्तमान कार्यक्रम के बाद, जो चल रहा है, देश भर में 4,000 पीएसए संयंत्र होंगे।

इंडियन आर्मी ने फिर निकाली चीन की हेकड़ी, इस बार तवांग से खदेड़े 200 जवान - रिपोर्ट्स

EWS की वार्षिक आय 8 लाख कैसे तय की ? केंद्र से सुप्रीम कोर्ट ने पुछा कारण

वायु सेना दिवस के मौके पर बोले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद- IAF पर हमें गर्व है...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -